ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
पटना
हताशा में अनाप शनाप बयान दे रहे कांग्रेस नेता - राजीव रंजन
By Deshwani | Publish Date: 22/1/2018 8:19:21 PM
हताशा में अनाप शनाप बयान दे रहे कांग्रेस नेता - राजीव रंजन

पटना ( हि स )। मानव श्रृंखला पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष की टिप्पणियों पर पलटवार करते हुए प्रदेश भाजपा प्रवक्ता राजीव रंजन ने सोमवार को इसे कांग्रेसियों की हताशा बताया। 

 
बेरोजगारी के मुद्दे पर कांग्रेस अध्यक्ष को ज्ञान सुधारने की सलाह देते हुए राजीव रंजन ने यहाँ कहा कि हताशा में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष तक अनाप शनाप बयान दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेताओं को यह पता ही नहीं है कि रोजगार की दुनिया में 10 फीसदी रोजगार फॉर्मल सेक्टर से आते हैं वहीं इनफॉर्मल सेक्टरों से 90 फीसदी लोग अपनी आय प्राप्त करते हैं। 
 
स्वतंत्र सर्वे एजेंसीयों के आकड़ों के हवाले से उन्होंने कहा कि पिछले वर्षों में नौकरी पाने वालों के केवल ईपीएफ में 18 से 25 साल के युवाओं के 70 लाख नए खाते खुलें है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी की निगाह में इनफॉर्मल क्षेत्रों में लाखों की संख्या में नए बने सीए, वकील. डॉक्टर अभी भी बेरोजगार हैं। 
 
विकास की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि आंकड़ों के हिसाब से पहले जितनी सड़कें बनती थीं आज प्रतिदिन उससे दुगनी सड़कें बनती हैं, विधुतीकरण का काम भी पहले से दुगनी तेजी से हो रहा है जिससे लोगों को रोज़गार मिले हैं। भाजपा नेता ने कहा कि सरकार कि प्रमुख नीति रोजगार को बढ़ावा देना है और इसके लिए केंद्र ने लीक से हटकर वैसी हि योजनाएं भी बनायीं है जो अभी तक किसी सरकार ने नहीं बनायीं थी। उन्होंने कहा कि मुद्रा योजना के तहत अभी तक 10 करोड़ से अधिक लोगों के कर्जों को स्वीकृत कर 4 लाख करोड़ रुपये दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि इन 10 करोड़ लोगों में से 7.5 करोड़ केवल महिलाएं हैं। 
 
भाजपा नेता ने कहा कि इसके अलावा स्टैंड अप इंडिया योजना के माध्यम से अनुसूचित जाती जनजाति समाज के लोग तथा महिलाओं को 10 लाख से 1 करोड़ तक का ऋण दिया जा रहा है जिसका फायदा अभी तक कई लाख लोग उठा चुके हैं 1 उन्होंने कहा कि कांग्रेस के 25 साल के शासन काल में भी रोजगार- वसाय के क्षेत्र में इतनी अधिक संख्या में महिलाओं को आर्थिक सहायता नही दी गयी थी। 
 
कांग्रेस नेता को भ्रम नहीं फैलाने की सलाह देते हुए उन्होंने कहा कि कौशल विकास योजना के अंतर्गत भी अभी तक लाखों लोग प्रशिक्षण ले कर रोजगार का लाभ उठा रहे हैं। 
 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS