ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
पटना
समय रहते हिन्दू सचेत नहीं हुए तो पाकिस्‍तान जैसा होगा भारत में उनका हाल : गिरिराज
By Deshwani | Publish Date: 18/1/2018 7:47:37 PM
समय रहते हिन्दू सचेत नहीं हुए तो पाकिस्‍तान जैसा होगा भारत में उनका हाल : गिरिराज

पटना (हि.स.)। केंद्रीय सूक्ष्म, लघु एवं भारी उद्योग राज्य मंत्री गिरिराज सिंह ने हिन्दुओं को समय रहते सचेत होने की चेतावनी देते हुए कहा कि समय रहते अगर हिन्दू सजग नहीं हुए तो हिन्दू जिस स्थति में पाकिस्तान में हैं वही 25 साल बाद उनकी भारत में भी होगी ।

एक कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए गिरिराज सिंह ने गोपाल गंज में गुरुवार को कहा कि देश के 54 जिलों में हिंदुओं की आबादी कम हो गई है। हिन्दुओं की घटती हुई आबादी पर चिंता प्रकट करते हुए उन्होंने कहा कि समय रहते अगर हिन्दू सचेत नहीं हुए तो पाकिस्तान में जो हाल उनका है, वही 25 साल बाद भारत में भी होगा।

उन्होंने कहा कि देश में सामाजिक समरसता के लिए जनसंख्या नियंत्रण लागू करना आवश्यक हो गया है । जन्म दर की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि चीन में प्रति मिनट 11 बच्चे जन्म ले रहे हैं जबकि भारत में 29 बच्चों का जन्म हो रहा हिया । ऐसी स्थिति से निपटने के लिए कानून आवश्यक है ।

गोपालगंज में 13 करोड़ रूपये की लागत से बने एक वेयर हाउस का उद्घाटन करने के बाद श्री सिंह ने कहा कि देश में जहां कहीं भी हिंदुओं की जनसंख्या कम है, वहां सामाजिक समरसता प्रभावित हुई है ।

हज सब्सिडी समाप्त करने के केंद्र के निर्णय पर उन्होंने कहा कि सब्सिडी बंद होने के बाद बचने वाली 700 करोड़ रुपये की राशि अल्पसंख्यक बच्चियों की शिक्षा पर खर्च की जायेगी 1 उन्होंने कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में वोट की राजनीति के चलते इसे समाप्त नहीं किया गया था किन्तु भाजपा सरकार ने साहसिक कदम उठाते हुए इसे बंद करने का फैसला लिया 1

मदरसा शिक्षा पर भी सवाल उठाते हुए केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि मदरसा में शिक्षा के नाम पर मौलवी छात्रों को कट्टरपंथी बनाने पर जोर देते हैं।

बिहार में बढ़ रही अपराध के बारे में उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस बारे में अधिकारियों को चेतावनी दी है ।


 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS