ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
अपने हक के लिए अंतिम सांस तक लड़ेंगे : अनिल कुमार
By Deshwani | Publish Date: 17/1/2018 6:55:06 PM
अपने हक के लिए अंतिम सांस तक लड़ेंगे : अनिल कुमार

 -जनतांत्रिक पार्टी का बेमियादी अनशन दूसरे दिन भी जारी

पटना। देशवाणी न्यूज नेटवर्क


 NH-30 का पुनर्निर्माण समेत पांच मांगों को लेकर जनतांत्रिक पार्टी द्वारा आयोजित बेमियादी अनशन दूसरे दिन बुधवार को भी गोपालपुर चौक, दिनारा (रोहतास) में जारी रहा। इस दौरान अनशन पर बैठे पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष श्री अनिल कुमार ने साफ शब्‍दों में कहा कि केंद्र और राज्‍य सरकार जब तक हमारी पांच मांग NH-30 का पुनर्निर्माण, शाहाबाद में AIIMS की स्थापना, हर घर को रोजगार, शाहाबाद को प्रमंडल का दर्जा और फसल का उचित समर्थन मूल्य को पूरी नहीं करेगी, तब तक इस बेमियादी अनशन को जारी रखेंगे। उन्‍होंने क‍हा कि ये शाहाबाद के हक की लड़ाई है और इस हक के लिए हम अंतिम सांस तक लड़ेंगे। इसलिए अब शाहाबाद की जनता को आश्‍वासन नहीं, ठोस कार्रवाई चाहिए।
श्री कुमार ने कहा कि ये शाहाबाद का दुर्भाग्‍य है कि इस क्षेत्र से तीन केंद्रीय मंत्री और बिहार सरकार में चार मंत्री हैं, मगर फिर भी शाहाबाद की जनता की अनदेखी किया जा रही है। नेताओं की कथनी करनी में जो फर्क है, उसका खामियाजा हम जनता को भुगतना पड़ रहा है। चुनाव के समय इनके द्वारा की गई घोषणाएं महज जुमले भर हैं। इसलिए अब लड़ाई आर – पार की है, जिसका नेतृत्‍व जनतांत्रिक पार्टी कर रही है। एक तरफ मोदी जी 30 किलोमीटर सड़क बनाने का दावा करते हैं तो दूसरी तरफ नीतीश कुमार 6 घंटे में बिहार में एक छोर से दूसरे छोर तक जाने का दावा करते हैं। जबकि हकीकत ये है कि सिर्फ एनएच 30 से मोहनियां में 6 घंटे लग जाते हैं। शाहाबाद के चार जिले भोजपुर, रोहतास, भभुआ और बक्‍सर को जोड़ने वाली एन एच 30 पूरे शाहाबाद की आर्थिक रीढ़ है, जो इस समय काफी जर्जर हालत में है।   
गौरतलब है कि जनतांत्रिक पार्टी द्वारा पांच विभिन्‍न मांगों को लेकर आयोजित धरने में दूसरे दिन भी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष श्री अनिल कुमार के साथ वरिष्‍ठ उपाध्‍यक्ष सुनील सिंह, प्रदेश उपाध्‍यक्ष जगनारायण सिंह, प्रदेश महासचिव चक्रवर्ती चौधरी, अजय सिंह यादव, भोजपुर जिलाध्‍यक्ष लालबहादुर महतो, दिनारा प्रखंड अध्‍यक्ष संजय प्रधान, बद्री विशाल, श्रीनिवास चौधरी, अयोध्‍या चौधरी व समाजसेवी रामव्रत भगत आमरण अनशन पर बैठे रहे। वहीं, अनशन के दौरान पार्टी के प्रदेश अध्‍यक्ष संजय कुमार मंडल, महासचिव अजय चौबे, चक्रवर्ती चौधरी, सचिव मंटू पटेल, आशुतोष पांडेय, भोजपुर जिला अध्‍यक्ष लालबहादुर महतो, बक्‍सर जिलाध्‍यक्ष जयराम कुशवाहा, कैमूर जिलाध्‍यक्ष काशीनाथ चौधरी, महिला प्रकोष्‍ठ की प्रदेश अध्‍यक्ष डॉ स्मिता शर्मा, महासचिव श्रीमती अंजनी शर्मा, उपाध्‍यक्ष कुशावती देवी, राजा पटेल, राजू चौधरी और लल्‍लू पटेल समेत सैकड़ों नेतागण एवं कार्यकर्तागण व जनता उपस्थित रहे। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS