ब्रेकिंग न्यूज़
पूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाटबिहार:10 जोड़ी ट्रेनें 25 फरवरी तक रद्द,नरकटियागंज-मुजफ्फरपुर रेलखंड की ट्रेनें रहेंगी प्रभावितप्रधानमंत्री ने मिजोरम के निवासियों को राज्‍य के स्‍थापना दिवस पर शुभकामनाएं दी
बिहार
उपमुख्यमंत्री ने राजद-कांग्रेस से की मानव शृंखला में शामिल होने की अपील
By Deshwani | Publish Date: 16/1/2018 7:48:10 PM
उपमुख्यमंत्री ने राजद-कांग्रेस से की मानव शृंखला में शामिल होने की अपील

पटना (हि.स.) । उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने राजद, कांग्रेस सहित सभी विपक्षी पार्टियों से दलीय राजनीति से ऊपर उठ कर सामाजिक कुरीतियों के खिलाफ मानव शृंखला में शामिल होने की अपील की है।
उपमुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा की राज्य से लेकर बूथ स्तर तक की सभी इकाइयां और कार्यकर्ता दहेज व बाल विवाह के खिलाफ 21 जनवरी को आयोजित मानव शृंखला में भाग लेंगे और दूसरों को भी शामिल होने के लिए प्रेरित करेंगे। पिछले साल विपक्ष में रहने के बावजूद शराबबंदी को सफल बनाने और जन जागरुकता के लिए आयोजित मानव शृंखला में भाजपा के राज्य से लेकर पंचायत स्तर तक के नेताओं व कार्यकर्ताओं ने बढ़ चढ़ कर भाग लिया था। प्रधानमंत्री ने भी शराबबंदी का समर्थन किया था। लालू प्रसाद शराबबंदी के पक्ष में मानव शृंखला में तो शामिल हुए, मगर बाद में प्रधानमंत्री और शराबबंदी का मजाक उड़ाने लगे रहे।
पिछले साल बने मानव शृंखला के रिकॉर्ड को तोड़ने की अपील करते हुए उन्होंने दहेज और बाल विवाह जैसी सामाजिक कुरीतियों से समाज को होने वाले नुकसान का संदेश जन-जन तक पहुंचाने के लिए तमाम बिहारवासी अधिक से अधिक संख्या में मानव शृंखला में शामिल होने की अपील की है। बिहार के समग्र हित में राजद-कांग्रेस सहित सभी विपक्षी दलों के नेता-कार्यकर्ता मानव शृंखला में शामिल होकर आम जनता को बाल विवाह और दहेज जैसी कुप्रथा को ‘ना’ कहने के लिए प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि बिहार देश का पहला राज्य है जो आर्थिक प्रगति की दिशा में तेजी से आगे बढ़ने के साथ ही सामाजिक कुरीतियों के खात्मे के लिए भी प्रयास कर रहा है। बाल विवाह को खत्म कर जहां हम महिलाओं के स्वास्थ्य की रक्षा करेंगे, वहीं दहेज के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद कर अनेक जिंदगियों और परिवारों को बर्बाद होने से बचा सकेंगे।

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS