ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
बगैर बिल बेच रहे थे दवा, सांसद पप्‍पू यादव ने गिरवाया दुकान का शटर
By Deshwani | Publish Date: 15/1/2018 7:04:09 PM
बगैर बिल बेच रहे थे दवा, सांसद पप्‍पू यादव ने गिरवाया दुकान का शटर

-एनएमसीएच में सांसद ने आपका सेवक आपके द्वार कार्यक्रम के तहत सुनी फरियाद

पटना। देशवाणी न्यूज नेटवर्क


जन अधिकार पार्टी (लो) के संरक्षक और सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव ने ‘आपका सेवक, आपके द्वार’ कार्यक्रम के तहत सोमवार को एनएमसीएच, पटना में मरीजों और उनके परिजनों से मुलाकात की और उनकी समस्‍याओं को लेकर विमर्श किया। इस दौरान एनएमसीएच के सभी डॉक्‍टर और वार्ड अटेंडैंट बारी – बारी से मौजूद रहे। वहीं, सांसद ने एनएमसीएच अधीक्षक के सहयोग से अस्‍पताल के बाहर बिना बिल रसीद के दवा बेचने वाली एक दुकान पर तालाबंदी करवाई। सांसद ने एनएमसीएच में आर्थिक रूप से कमजोर कई मरीजों की मदद भी की। कार्यक्रम के दौरान मरीज के परिजनों ने अस्‍पताल की कई अनियमितता और अराजकता की शिकायत भी की, जिसे अस्‍पताल प्रशासन द्वारा जल्‍द ठीक करने की बात कही गई ।
बाद में सांसद ने पत्रकारों से कहा कि राज्‍य में स्‍वास्‍थ्‍य व्‍यवस्‍था एकदम बदहाल हो गयी। सरकारी अस्‍पतालों में न डॉक्‍टर हैं और न दवा है। इसी वजह से निजी दुकानदार बिना बिल और रसीद की दवाई बेच रहे हैं। इससे वे सरकार के राजस्व को भी नुकसान पहुंचा रहे हैं। साथ ही इसका खामियाजा गरीब-मरीजों को भुगतना पड़ता है। श्री यादव ने कहा कि डॉक्‍टर, पैथोलॉजी, जांचघर और एंबुलेंस वाले मिलकर मरीजों को लूट रहे हैं। उनका आर्थिक दोहन कर रहे हैं। डॉक्‍टर पैथोलॉजी और जांचघरों से कमीशन भी वसूल रहे हैं। 
सांसद ने कहा कि एनएमसीएच प्रबंधन ने उनके आग्रह पर कई मरीजों के शुल्‍क में रियायत दी है। उन्‍होंने कहा कि सरकार को गरीब मरीजों के लिए विशेष व्‍यवस्‍था करनी चाहिए। निजी अस्‍पतालों में भी गरीब मरीजों को मिलने वाली सुविधाएं दी जानी चाहिए। इस दौरान चिकित्‍सा सेल के अध्‍यक्ष डॉ विश्‍वनाथ प्रसाद, राष्‍ट्रीय महासचिव प्रेमचंद सिंह, राजेश रंजन पप्‍पू, छात्र परिषद के अध्‍यक्ष गौतम आनंद, राकेश पंडित, रो‍हन यादव, शशांक कुमार मोनू, आनंद यादव, पुरूषोत्तम भूमिहार आदि लोग उपस्थित थे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS