ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
रघुनाथ झा का राजकीय सम्मान के साथ मंगलवार को होगा अंतिम संस्कार
By Deshwani | Publish Date: 15/1/2018 5:24:16 PM
रघुनाथ झा का राजकीय सम्मान के साथ मंगलवार को होगा अंतिम संस्कार

पटना (हि.स.)। पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं बिहार के कद्दावर नेता रघुनाथ झा का रविवार को देर रात निधन हो गया। 82 साल के रघुनाथ झा की किडनी में दिक्कत थी, जिसका इलाज भी चल रहा था। ये दिल्ली के राममनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती थे। शिवहर के अम्बा गांव में उनका मंगलवार को राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार होगा। 

केंद्र में मनमोहन सिंह की सरकार में रघुनाथ झा भारी उद्योग राज्य मंत्री थे गोपालगंज और बेतिया से सांसद चुने गए थे । आठ बार वे विधानसभा के सदस्य रहे। 
पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के काफी करीब थे । राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के साथ राजनीति शुरू करने पर उन्होंने गोपालगंज का अपना घर उन्हें दान दे दिया था । 1990 में लालू प्रसाद यादव के पहली बार मुख्यमंत्री बनते समय विधायक दल की बैठक में लालू,राम सुंदर दास और रघुनाथ झा के बीच तिकोना मुकाबला हुआ था। कहते हैं कि रघुनाथ झा यदि दावेदार नहीं होते तो राम सुंदर दास भारी पड़ते और वही नेता चुन लिए जाते व मुख्यमंत्री बन जाते । 
रघुनाथ झा का पार्थिव शरीर शाम में पटना पहुंचने पर विधानमंडल परिसर में लाया गया। उनके पटना स्थित आवास पर कुछ देर रखने के बाद शिवहर जायेगा। उनके पुत्र व पूर्व विधायक अजित कुमार झा के अनुसार अंतिम संस्कार शिवहर के अम्बा गांव में ही होगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS