ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
बिहार के मंदिरों में गूंज रहे ’श्रीराम’ के उद्घोष
By Deshwani | Publish Date: 5/4/2017 3:09:57 PM
बिहार के मंदिरों में गूंज रहे ’श्रीराम’ के उद्घोष

 पटना, (आईपीएन/आईएएनएस)। बिहार में पटना सहित राज्य के सभी मंदिरों में बुधवार को रामनवमी के अवसर पर श्रद्धालुओं का तांता लगा हुआ है। श्रद्धालु ’जय श्रीराम’ व ’जय हनुमान’ के उद्घोष कर रहे हैं। रामनवमी को लेकर राजधानी पटना की सभी सड़कें महावीरी ध्वज, बैनर, रामनाम पताका और तोरण द्वार से सजे नजर आ रहे हैं। पूरा इलाका मंगलवार की रात से ही राममय हो गया है।

पटना जंक्शन के समीप स्थित प्रसिद्ध महावीर मंदिर में रामनवमी को लेकर विशेष व्यवस्था की गई है। महावीर मंदिर का पट बुधवार तड़के दो बजे ही खोल दिया गया। सुबह से ही मंदिर में भक्तों का तांता लगा हुआ है। यहां पूजा करने के लिए लोग मंगलवार की रात से ही पंक्तिबद्ध होकर अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं।
मंदिर प्रशासन को रामनवमी के दिन यहां कम से कम तीन से चार लाख श्रद्धालुओं के मंदिर में पहुंचने की उम्मीद है। रात 12 बजे तक मंदिर का पट खुला रहेगा। श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए इस वर्ष पुजारियों की संख्या भी बढ़ा दी गई है।
पटना में इस वर्ष रामनवमी के मौके पर शाम को शोभायात्रा निकाली जाएगी। यहां के 27 स्थलों से रामनवमी की शोभायात्रा निकाली जाएगी। सभी शोभायात्राएं डाकबंगला चैराहे पर रात 10 बजे तक पहुंचेंगी, जहां इन शोभायात्राओं का स्वागत किया जाएगा।
श्री रामनवमी शोभायात्रा अभिनंदन समिति के संयोजक और विधायक नितिन नवीन ने बताया कि इस समारोह में राज्यपाल रामनाथ कोविंद, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ साध्वी ऋतंभरा, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, रामकृपाल यादव सहित कई सांसद और नेता शामिल होंगे।
रामनवमी को लेकर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। राजधानी के सभी मुख्य मंदिरों में सीसीटीवी कैमरे के जरिये निगरानी की जा रही है और जगह-जगह पर अतिरिक्त पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है।
पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मनु महाराज ने बताया रामनवमी के मद्देनजर पुलिस गश्त भी बढ़ाई गई है और शहर की परिवहन व्यवस्था में भी परिवर्तन किया गया है। राज्य के अन्य क्षेत्रों में भी रामनवमी को लेकर श्रद्धालुओं में उत्साह देखा जा रहा है। पूरे राज्य में सुरक्षा बढ़ा दी गई है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS