ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
शिक्षण-प्रशिक्षण-रोजगार से सरकार युवाओं का भविष्य संवार रही : जदयू प्रवक्ता
By Deshwani | Publish Date: 6/1/2018 4:59:45 PM
शिक्षण-प्रशिक्षण-रोजगार से सरकार युवाओं का भविष्य संवार रही : जदयू प्रवक्ता

पटना (हि.स.)। जदयू प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने शनिवार को कहा कि सर्वाधिक युवा आबादी वाले बिहार में नीतीश सरकार शिक्षण-प्रशिक्षण-रोजगार के त्रिस्तरीय प्रयास से युवाओं का भविष्य संवार रही है। 

जदयू प्रवक्ता राजीव रंजन ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने सात निश्चय कार्यक्रमों में छात्रों और युवाओं पर फोकस किया। उन्होंने कहा कि मेडिकल, इंजीनियरिंग समेत तकनीकी, व्यावसायिक व उच्च शिक्षा के संस्थानों का जाल बिछाया जा रहा है। स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड के द्वारा उच्च शिक्षा ऋण मिल रहा है। हजारों केंद्रों पर अंग्रेजी, कंप्यूटर समेत विभिन्न उद्योग-सेवा-व्यवसाय के प्रशिक्षण दिए जा रहे हैं। कई औद्योगिक इकाइयों में जरूरी औद्योगिक प्रशिक्षण दिलवाए जा रहे हैं।
जदयू प्रवक्ता ने कहा कि नीतीश सरकार का मकसद बिहार के युवाओं को बदलते समय के ज्ञान, तकनीक व हुनर से लैस करके रोजगार के योग्य बनाना है। अभी 1598 प्रशिक्षण केंद्रों से 2,02,781 युवाओं को विभिन्न ट्रेड में प्रशिक्षण मिल चुका है, जबकि 67,160 युवा प्रशिक्षण ले रहे हैं।
 
प्रवक्ता ने कहा कि बिहार जल्द ही विभिन्न तकनीकों में प्रशिक्षित और हुनरमंद युवाओं का हब बन जाएगा। मजबूत आधारभूत संरचना के साथ निवेशकों को आकर्षित कर रहे बिहार में तेजी से बढ़ रहे उद्योग, सेवा और व्यवसाय के लिए योग्य लोगों की यहां कमी नहीं होगी। अब बिहार उत्पादन और रोजगार का बड़ा केंद्र बनेगा। नीतीश सरकार राज्य और युवाओं का भविष्य संवारने को कटिबद्ध है।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS