ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
पटना
तीन तलाक के मुद्दे पर कांग्रेस का महिला विरोधी चेहरा बेनकाब- राजीव रंजन
By Deshwani | Publish Date: 4/1/2018 5:28:58 PM
तीन तलाक के मुद्दे पर कांग्रेस का महिला विरोधी चेहरा बेनकाब- राजीव रंजन

 पटना  (हि स )। कांग्रेस पर दोमुही राजनीति करने का आरोप लगाते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कहा कि तीन तलाक के मुद्दे पर राज्यसभा में कांग्रेस के रवैये से उसका महिला विरोधी रुख जगजाहिर हो गया है। 

 
प्रदेश भाजपा प्रवक्ता तथा पूर्व विधायक राजीव रंजन ने गुरुवार को यहाँ कहा कि कभी शाहबानों को बेसहारा छोड़ देने वाली कांग्रेस ने साबित कर दिया कि उसका नेतृत्व भले ही बदल जाए लेकिन उसके चरित्र में कोई परिवर्तन नही आने वाला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेताओं ने पहले लोकसभा में इस बिल का समर्थन किया लेकिन इसी मुद्दे पर राज्यसभा में कांग्रेसियों द्वारा किया बवाल उनकी पार्टी पर कई सवाल खड़े कर देता है। 
 
श्री रंजन ने कहा कि कांग्रेसियों की कथनी और करनी के इस अंतर यह साबित हो गया कि अल्पसंख्यक समाज के लोगों के यह केवल झूठी हमदर्दी दिखाते हैं। जिस तरह से कांग्रेस के नेताओं ने इतने महत्वपूर्ण मुद्दे पर अपने रुख में परिवर्तन किया है उससे यह साबित हो गया है कि कांग्रेस को आज भी जनता और देशहित से प्यारा अपना वोट बैंक है। कांग्रेस नेताओं पर मुस्लिम महिलाओं ही नही बल्कि पूरे मुस्लिम समाज को ठगने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेताओं को न तो मुस्लिम समाज की बदहाली दिखती ह और ना ही मुस्लिम महिलाओं का कष्ट। उन्हें अगर कुछ दिखता है तो सिर्फ उनका वोट जिसके लिए पूरी पार्टी कट्टरपंथीयों के आगे घुटने टेक देती है। 
 
उन्होंने कहा कि कांग्रेस का यह खेल ज्यादा दिन चल सकता क्योंकि मुस्लिम समाज अब तेजी से जागरूक हो रहा है और कांग्रेस के इस कदम से उन्हें कांग्रेस का चरित्र भी अब समझ आ रहा है। राज्यसभा में तीन तलाक से सम्बन्धित बिल को पास होने में जो अड़ंगा कांग्रेस ने डाला है उसका बदला आने वाले समय में मुस्लिम महिलाएं जरुर लेंगीं। 
 
भाजपा नेता ने कहा जिस काम से देश और समाज का भला हो उसमे कांग्रेस शुरू से ही अड़ंगा डालती आई है और हमेशा की तरह महिला आरक्षण तथा पिछड़ा- अतिपिछड़ा आयोग के गठन में भी बाधा पंहुचा रही है। उन्होंने कहा कि हकीकत में कांग्रेस उन्ही कामों में हाथ डालती है जिसमे उसे भ्रष्टाचार कर पाने की संभावना लगती है। यही वजह है कि पूरे देश से सिमटती जा रही कांग्रेस पार्टी का वजूद महज चार राज्यों में सिमट गया है। 
 
राजीन रंजन ने कहा कि अपनी गलत नीतियों के कारण आज कांग्रेस बहुत ही नाजुक दौर से गुजर रही है लेकीन विनाश काले विपरीत बुद्धि की तर्ज पर इनके नेता अभी भी चेतने को तैयार नहीं है। कांग्रेस के नेताओं पर ही पार्टी को डुबाने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि जमीन से कटे और भ्रष्टाचार को शिष्टाचार मानने वाले इन नेताओं को पता ही नही है कि जनता को क्या चाहिए। उन्होंने कहा कि राज्य सभा में अपने कल के रुख से कांग्रेसियों ने यह सिद्ध कर दिया कि वह महिला, अल्पसंख्यक, पिछड़ा और अति पिछड़ा विरोधी काम करने में सबसे आगे है। राज्यसभा में अपनी संख्या का नाजायज फायदा उठा रही कांग्रेस को चेतावनी देते हुए श्री रंजन ने कहा कि भाजपा महिलाओं को उनका हक़ दिलाने के लिए दृढ़प्रतिज्ञ है और तीन तलाक सम्बन्धित बिल को पास कराने का हर सम्भव प्रयास करेगी। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS