ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
पटना
रघुवंश प्रसाद सिंह ने माना, चारा घोटाले की सीबीआई जांच का विरोध लालू के लिए हुआ आत्मघाती
By Deshwani | Publish Date: 27/12/2017 8:46:06 PM
रघुवंश प्रसाद सिंह ने माना, चारा घोटाले की सीबीआई जांच का विरोध लालू के लिए हुआ आत्मघाती

पटना, (हि.स.)। राष्ट्रीय जनता दल के उपाध्यक्ष एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री डा.रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा है कि चारा घोटाले की सीबीआई जांच का विरोध करना तत्कालीन मुख्यमंत्री लालू प्रसाद के लिए आत्मघाती साबित हुआ है। उन्होंने कहा कि इस घोटाले में लालू प्रसाद और जगन्नाथ मिश्र को साजिशन फंसाया गया है। यह जांच का विषय हो सकता है कि लालू को फंसाने की साजिश किसने रची । उन्होंने चारा घोटाले की जांच में शामिल सीबीआई के अधिकारी एपी दुरई और सीबीआई के पूर्व निदेशक बीआर लाल लिखित किताबों का हवाला देते हुए कहा कि राजनीतिक आंकाओं के इशारे पर लालू को चारा घोटाला मामले में फंसाया गया है।


डा. सिंह ने बुधवार को यहां संवाददाताओं से बातचीत करते हुए एक सवाल के उत्तर में माना कि घोटाला उजागर होने के बाद लालू प्रसाद को मुख्यमंत्री के नाते सीबीआई जांच कराने की मांग को लेकर कोर्ट में दायर याचिका का विरोध नहीं करना चाहिए था। उन्होेंने कहा कि लालू सांच में आंच क्या की तर्ज पर जांच के लिए तैयार होते तो अच्छा रहता पर अफसोस कुछ चाटकारों की सलाह पर उन्होंने सीबीआई से जांच कराने संबंधी हाईकोर्ट के फैसले के विरोध में सुप्रीम कोर्ट में अपील दायर कर दी। सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट के दो जजों की खंडपीठ को जांच की मानिटरिंग का जिम्मा दे दिया।


डा. सिंह ने कहा कि जांच अधिकारी यूएन विश्श्वास के खिलाफ एपी दुरई ने कार्रवाई की सिफारिश की थी। इसको लेकर तत्कालीन गृह मंत्री इंद्रजीत गुप्ता के स्तर पर हुई बैठक में वे दुरई के प्रस्ताव पर मौन हो गये थे। पूर्व मुख्यमंत्री डा.जगन्नाथ मिश्र के इस आरोप पर कि प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा ने चारा घोटाला में लालू को फंसाया और तत्कालीन कांग्रेस अध्यक्ष सीताराम केसरी ने उन्हें फंसाया था, रघुवंश सिह ने छूटते ही कहा कि मैं मानता हूं कि दोनों को फंसाया गया।
राजद के उपाध्यक्ष डा. सिंह ने कहा कि चारा घोटाला मामले में लालू प्रसाद को दोषी ठहराने के बाद 3 जनवरी को फैसला आने पर राजद पूरे बिहार में न्याय यात्रा शुरू करेगा। राजनीतिक पूर्वाग्रह के कारण लालू प्रसाद को फंसाया गया है। 6 जनवरी को राजद विधायकों सहित पार्टी के प्रमुख नेताओं की पटना में बैठक कर आगे की रणनीति तय होगी। उन्होंने दावा कि राजद विधायक एकजुट हैं । पार्टी में बिखराव की कोई सम्भावना नहीं है।


 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS