ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
पटना
सहकारिता विभाग लक्ष्य प्राप्ति की ओर प्रयत्नशील : रणधीर
By Deshwani | Publish Date: 26/12/2017 6:42:37 PM
सहकारिता विभाग लक्ष्य प्राप्ति की ओर प्रयत्नशील : रणधीर

पटना, (हि.स.)। बिहार के सहकारिता मंत्री राणा रणधीर सिंह ने कहा है कि राज्य में इस वर्ष 90 हजार मीट्रिक टन धान की अधिप्राप्ति हुई है जबकि पिछले वर्ष इस अवधि में मात्र 12 हजार मीट्रिक टन धान की खरीद हुई थी । किसानों के हितों को ध्यान में रखते हुए सहकारिता विभाग अपने लक्ष्य की प्राप्ति की ओर आगे बढ़ने को प्रयत्नशील है । मंगलवार को यहां प्रदेश भाजपा मुख्यालय के सहयोग कार्यक्रम में किसानों से जुड़ी समस्याओं पर वे बात कर रहे थे।

उन्होंने आगे कहा कि राज्य सरकार किसानों के हित के संवर्द्धन की राह में अग्रसर है | चाहे वह खाद की उपलब्धता हो या सिंचाई साधन की व्यवस्था हो । सहयोग कार्यक्रम के दौरान सहकारिता विभाग ने संबंधित अधिकांश समस्याओं का तत्क्षण निराकरण करने में सफलता पाई है | उन्होंने शिकायतों के क्रम में बरहट (जमुई) से आये प्रदीप पाण्डेय के साथ हुयी घटना की शिकायत की जिसपर मंत्री ने जमुई पुलिस अधीक्षक से बातकर त्वरित कार्रवाई करने की बात कही । बेतिया के लोकेश शर्मा ने निजी जमीन पर किये गए अतिक्रमण की समस्या रखी, जिसके निराकरण की कार्रवाई की गयी | मौके पर प्रदेश महामंत्री सुशील चौधरी, प्रदेश मीडिया प्रभारी पंकज सिंह, राकेश कुमार सिंह, अक्षय कुमार उपस्थित थे।
 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS