ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
पटना
दूसरों पर आश्रित रहने वाली पार्टी बन चुकी है कांग्रेस : राजीव
By Deshwani | Publish Date: 26/12/2017 6:33:07 PM
दूसरों पर आश्रित रहने वाली पार्टी बन चुकी है कांग्रेस : राजीव

पटना, (हि.स.)। कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए प्रदेश भाजपा प्रवक्ता राजीव रंजन ने कहा “अपनी गलत नीतियों के कारण कभी पूरे देश पर वर्चस्व रखने वाली कांग्रेस आज अपने अस्तित्व की लड़ाई लड़ रही है। आज स्थिति यह है कि गिनती के राज्यों को छोड़ पूरे देश में कांग्रेस अपना अस्तित्व खो चुकी है और अपनी राजनीति बचाने के लिए दूसरे दलों पर निर्भर हैं ।


रंजन ने मंगलवार को यहां कहा कि बिहार का उदाहरण ही लें तो कांग्रेस पूरी तरह से राजद पर आश्रित है, यहां तक की कांग्रेस के नेता टिकट या पद के लिए अपने नेताओं से पहले लालू जी के पास पैरवी के लिए जाते हैं। दरअसल, वंशवाद के कारण कांग्रेस में जमीनी नेताओं का अकाल सा पड़ चुका है और इनकी पूरी पार्टी बिना जनाधार वाले वैसे नेताओं के चंगुल में फंस चुकी है जो राजनीति को जनसेवा के बजाए पैसा कमाने का जरिया मानते हैं।


उन्होंने कहा कि यही वजह है कि इनके सहयोगी भी वही दल बनते हैं जो भ्रष्टाचार को शिष्टाचार मानते हैं। इसीलिए जनता हर जगह से कांग्रेस को नकार रही है, लेकिन इनके नेता फिर भी चेतने को तैयार नहीं हैं। दरअसल, मूल समस्या इनके नेतृत्व में है। बिना किसी मेरिट के केवल वंशवाद के कारण शीर्ष पर पहुँचने वाले इनके नेताओं के पास कोई ठोस कार्ययोजना तक नहीं है, जिससे पार्टी का उद्धार हो सके।”


रंजन ने आगे कहा कि “ कांग्रेस जानती है कि बिहार में राजद के बिना उसका वजूद समाप्त हो जाएगा, यही वजह है कि लालू जी के जेल जाने के बाद मातम मनाने वालों में कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व सबसे आगे रहा।


उन्होंने कहा कि सोनिया जी से लेकर राहुल जी तक लालू जी के जेल जाने से इस तरह दुखी हो गए, मानो अदालत ने कोई गलत काम कर दिया है। आजादी के बाद जैसे-जैसे कांग्रेस के पुराने नेता कम होते गए, वैसे-वैसे कांग्रेस में परिवारवाद और भ्रष्टाचार बढ़ता गया। आज राजतंत्र और भ्रष्टाचार कांग्रेस की बुनियाद बन गयी है। आजादी के बाद से ही एक परिवार के लोग ही कांग्रेस पर हावी रहे हैं, यहां तक कि एक ही परिवार के सदस्य को अध्यक्ष बनाए रखने के लिए पार्टी अपने संविधान में भी संशोधन कर देती है। हकीकत में कांग्रेस की इन्हीं नीतियों की वजह से देश में भ्रष्टाचार बढ़ा।


रंजन ने कहा कि आजादी के बाद से देखें तो कांग्रेस के कार्यकाल में विकास से ज्यादा घोटाले हुए। चाहे वह आजादी के बाद का जीप घोटाला हो, बोफोर्स का मामला हो । देश ने जितने भी बड़े घोटाले देखे सबकी डोर कांग्रेस के ही हाथ में नजर आयी। ”
 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS