ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
पटना
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 10 जनवरी को पटना आएंगे
By Deshwani | Publish Date: 15/12/2017 8:40:42 PM
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 10 जनवरी को पटना आएंगे

पटना, (हि.स.)। राष्ट्र्र्रपति रामनाथ कोविंद बिहार दौरे पर 10 जनवरी को पटना आएंगे। वे पटना के ज्ञान भवन में पटना विश्वविद्यालय के शताब्दी समापन समारोह में शरीक होंगे। उसी दिन राष्ट्रपति पटना विश्वविद्यालय पर डाक टिकट का लोकापर्ण और शताब्दी स्मारिका का लोकापर्ण करेंगे। राज्यपाल सत्यपाल मलिक और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी समापन समारोह में शामिल होंगे।


विश्वविद्यालय प्रशासन को राष्ट्रपति के कार्यक्रम की सहमति मिल गई है। बिहार के राज्यपाल रह चुके रामनाथ कोविंद का 10 जनवरी को राष्ट्रपति के रूप में दूसरा बिहार दौरा होगा। पहले दौरे में उन्होंने पटना में बिहार सरकार के पांच वर्षों के लिए बने 1.50 लाख करोड़ रुपये के तीसरे कृषि रोड मैप लॉच किया ​था।


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पटना विश्वविद्यालय के शताब्दी समारोह का इसी वर्ष 14 अक्टूबर को उद्घाटन किया था। इस मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री से पटना विश्वविद्यालय को केन्द्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा देने का अनुरोध किया था। प्रधानमंत्री ने देश में दस विश्वविद्यालयों और दस महाविद्यालयों को विश्वस्तरीय संस्थान के रूप में विकसित करने की केन्द्र की नई योजना में निर्धारित मानक पूरा करने पटना विश्वविद्यालय को भी शरीक करने का भरोसा दिया था। इस योजना के तहत केन्द्र सरकार 10 हजार करोड़ रुपये खर्च करने वाली है।


 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS