ब्रेकिंग न्यूज़
पूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाटबिहार:10 जोड़ी ट्रेनें 25 फरवरी तक रद्द,नरकटियागंज-मुजफ्फरपुर रेलखंड की ट्रेनें रहेंगी प्रभावितप्रधानमंत्री ने मिजोरम के निवासियों को राज्‍य के स्‍थापना दिवस पर शुभकामनाएं दी
पटना
एनडीए गरीबों के लिए समर्पित: सुशील मोदी
By Deshwani | Publish Date: 15/12/2017 6:08:13 PM
एनडीए गरीबों के लिए समर्पित: सुशील मोदी

पटना, (हि.स.)। उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार और राज्य की भाजपा-जदयू की सरकार पूरी तरह से गरीब, दलित, पिछड़ा, अति पिछड़ा और समाज के कमजोर वर्गों के लिए समर्पित हैं। सरकार की सभी विकास और कल्याणकारी योजनाओं के केन्द्र में गांव और गरीब हैं।


मोदी शुक्रवार को सासाराम के आनन्द भूषण पाण्डेय सभागार में भाजपा के प्रदेश स्तरीय पदाधिकारियों के चार दिवसीय प्रशिक्षण शिविर को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि लालटेन अब बीते दिनों की बात हो गयी है। 31 दिसम्बर तक बिहार के हर गांव में बिजली पहुंच जायेगी। दियारा के 212 गांवों के साथ ही रोहतास के अघौरा पहाड़ तक सरकार सौर ऊर्जा से बिजली पहुंचाने में सफल रही है, जबकि यहां आजादी के बाद से लेकर आज तक बिजली नहीं पहुंच सकी थी। पंचायत वार शिविर लगाकर गरीबों को मुफ्त बिजली कनेक्शन दिए जा रहे हैं।


उन्होंने कहा कि अगले साल तक हर घर बिजली की रौशनी से जगमग होंगे। 2005 तक मात्र राज्य के 20 प्रतिशत गांवों में ही बिजली के तार पहुंचे थे मगर बिजली के दर्शन कई-कई दिनों तक नहीं होते थे।


पंडित दीनदयाल उपाध्याय ग्राम्य ज्योति योजना के अन्तर्गत कृषि के लिए अगल फीडर का निर्माण कराया जा रहा है। कृषि के अलग फीडर से बिजली आधारित खेती को बढ़ावा तथा डीजल आधारित खेती से किसानों को मुक्ति मिलेगी तथा लागत मूल्य कम होने से उनकी आमदनी बढ़ेगी।


उपमुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार हर घर में शौचालय, गरीबों को बिजली व गैस कनेक्शन देने, पक्का मकान, नल का जल, पक्की गली से उनके घरों को जोड़ने के साथ ही उन्हें 2 रुपये किलो गेहूं और 3 रुपये किलो चावल देकर उन्हें सशक्त करने के अभियान में जुटी हैं। सरकार की सभी योजनाओं का लक्ष्य गरीबों को सशक्त करना है। भाजपा कार्यकर्ता हर गांव-टोले में गरीबों को उनके लिए चलाई जा रही योजनाओं से अवगत कराएं। सरकार सबका साथ और सबके विकास के लिए प्रतिबद्ध है।


 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS