ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
पूर्णिया में होगा दो दिनी राज्यस्तरीय युवा उत्सव, 12 को राज्यपाल करेंगे शुभारंभ
By Deshwani | Publish Date: 4/12/2017 7:04:08 PM
पूर्णिया में होगा दो दिनी राज्यस्तरीय युवा उत्सव, 12 को राज्यपाल करेंगे शुभारंभ

पटना। देशवाणी न्यूज नेटवर्क


 राज्‍य की युवा प्रतिभाओं को राष्‍ट्रीय स्‍तर पर पहचान बनाने के अवसर उपलब्‍ध कराने के उद्देश्‍य से राजस्‍तरीय युवा उत्‍सव 2017 का आयोजन पूर्णिया में  12- 14 दिसंबर को होगा। इसका उद्घाटन 12 दिसंबर को पूर्णिया के इंदिरा गांधी स्‍टेडियम में बिहार के राज्‍यपाल सत्‍यपाल मलिक करेंगे, जबकि विशिष्‍ट अतिथि के रूप में उपमुख्‍यमंत्री सुशील कुमार मोदी और लघु जल संसाधन एवं आपदा प्रबंधन विभाग के मंत्री दिनेश चंद्र यादव होंगे। ये जानकारी आज कला, संस्‍कृति एवं युवा विभाग बिहार सरकार के मंत्री कृष्‍ण कुमार ऋषि ने अपने कार्यालय कक्ष में आयोजित संवाददाता सम्‍मेलन में दी। उन्‍होंने बताया कि इस आयोजन को सफल बनाने के के लिए सभी जिले को एक – एक लाख और पूर्णिया के जिलाधिकारी के प्राक्‍कलन के अनुसार 60 लाख की स्‍वीकृति दी गई है। 

उन्‍होंने कहा कि इस आयोजन के दौरान विभिन्‍न विधाओं में प्रथम स्‍थान प्राप्‍त करने वाले प्रतिभागियों के दल की सहभागिता राष्‍ट्रीय युवा उत्‍सव में कराई जाती है, जो  केंद्र सरकार के सहयोग से किसी एक राज्‍य में कराया जाता है। इस बार संभवत: यह आयोजन जयपुर, राजस्‍थान में होगा। हालांकि राज्‍य निर्धारण की सूचना अभी भारत सरकार से मिली नहीं है। मंत्री ने बताया कि राजस्‍तरीय युवा उत्‍सव 2017  में इस बार की प्रतिभागियों का निबंधन कला भवन पूर्णिया में होगा। इसके लिए नौ काउंटर बनाये जा रहे हैं। निबंधन के समय ही प्रतिभागियों को किट, बैग, बुकलेट, परिचय पत्र  जैसी आवश्‍यक सामग्री उपलब्‍ध करायी जायेगी। वहीं, प्रतिभागियों के आवासन के लिए भी आईटी, मारंगा, विजयेंद्र पब्लिक स्‍कूल, डॉन बॉस्‍को स्‍कूल, सेंट पीटर हिंदी मीडियम पब्लिक स्‍कूल और उर्स लाइन, पूर्णिया को चिह्नित किया गया है, जहां लगभग 3000 प्रतिभागियों की व्‍यवस्‍था की जा रही है।

श्री ऋषि ने बताया कि राजस्‍तरीय युवा उत्‍सव 2017 में उद्घाटन/समापन समारोह, लोकगीत, सुगम संगीत, लोकगाथा और लोकनृत्‍य के लिए इंदिरा गांधी स्‍टेडियम, मुक्‍ताकाश मंच और कला भवन, एकांकी नाटके के लिए सुधांशु रंगशाला, कला भवन, वाद्य -वादन शास्‍त्रीय गायन व नृत्‍य के लिए डॉन बॉस्‍को स्‍कूल एवं वकतृता व चाक्षुक कला प्रतियोगिता के लिए भी आई टी, मारंगा को चिह्नित किया गया है।  उन्‍होंने बताया कि उत्‍सव के सफल आयोजन के लिए निदेशक सांस्‍कृतिक कार्य, सचिव, बिहार संगीत नाटक अकादमी और कला, संस्‍कृति एवं युवा विभाग के निदेशक पूर्णिया गए हैं, जबकि सफल आयोजन के लिए जिला प्रशासन द्वारा किए गये कार्यों की समीक्षा के लिए कला, संस्‍कृति एवं युवा विभाग के अपर सचिव आनंद कुमार भी पूर्णिया में हैं।  वहीं, संवाददाता सम्‍मेलन में विभाग के प्रधान सचिव श्री चैतन्‍य प्रसाद, निदेशक सत्‍य प्रकाश मिश्रा, सहायक निदेशक संजय कुमार उपस्थित थे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS