ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
जनता के आंगन में आसमान से पैसों की बारिश होती है:सुशील मोदी
By Deshwani | Publish Date: 1/4/2017 5:31:42 PM
जनता के आंगन में आसमान से पैसों की बारिश होती है:सुशील मोदी

प्रतीकात्मक फोटोः बिहार विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष और भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी

पटना, (हि.स.)। बिहार विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष और भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी ने बिजली की दर में बढ़ोत्तरी पर मुख्यमंत्री द्वारा इसे सही ठहराये जाने का विरोध किया है । भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी ने कहा कि मुख्यमंत्री जी, अगर सरकार के लिए पैसा आसमान से नहीं आता है तो क्या बिजली कम्पनियों के घाटे की भरपाई के लिए जनता के आंगन में आसमान से पैसों की बारिश होती है ? 12 साल से आपके लगातार मुख्यमंत्री रहने के बावजूद बिजली कम्पनियों के वितरण व संचरण का घाटा आज भी 40 प्रतिशत क्यों है ? बिजली कम्पनियों के भ्रष्टाचार व निकम्मेपन को सुधारने के बजाय सरकार बिजली की दर में 28 से 42 प्रतिशत तक वृद्धि कर जनता पर बोझ डाल रही है । 

भाजपा नेता श्री मोदी ने कहा कि अगर एनटीपीसी की बिजली मंहगी है तो खुले बाजार में मिल रही सस्ती बिजली को खरीद कर सरकार आपूर्ति क्यों नहीं करती है ? पूरे देश में बिजली की एक दर की बात करने वाले मुख्यमंत्री बतायें कि जब वे रेलमंत्री थे तो क्या दिल्ली व मुम्बई का किराया एक कर दिया था? लम्बे समय तक केन्द्र की सरकार में रहने के दौरान बिजली की दर एक समान क्यों नहीं करवा दिया था ?

भाजपा नेता ने कहा कि केन्द्रीय योजनाओं में राज्यांश बढ़ाने से चिन्तित मुख्यमंत्री बतायें कि क्या पिछले साल केन्द्रीय करों में हिस्से के रूप में पंचायतों व नगर निकायों को तीन गुना और बिहार को 57 हजार करोड़ रुपये नहीं मिला जो पहले की तुलना में 15 हजार करोड़ ज्यादा है। प्रधानमंत्री के घोषित बिहार पैकेज की राशि से एक-एक कर योजनाएं क्रियान्वित हो रही है मगर राज्य सरकार बिक्रमशिला विश्वविद्यालय, एक और एम्स, महात्मा गांधी विश्वविद्यालय आदि के लिए आज तक जमीन क्यों नहीं उपलब्ध करा पाई है? उन्होंने कहा कि दरअसल राज्य सरकार बिजली कम्पनियों को तो घाटे से उबार नहीं पा रही है तो उसकी भरपाई के लिए बिहार की गरीब जनता पर बोझ डाल कर कुतर्कों से अपना फेस सेविंग कर रही है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS