ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
पटना
सांसद की पहल पर मां शीतला अस्पताल से मुक्त हुई पैसे के लिए बंधक बनी महिला
By Deshwani | Publish Date: 26/11/2017 6:53:08 PM
सांसद की पहल पर मां शीतला अस्पताल से मुक्त हुई पैसे के लिए बंधक बनी महिला

- सांसद ने इसकी शिकायत सीएस से की, होगी मामले की जांच
पटना। देशवाणी न्यूज नेटवर्क


जन अधिकार पार्टी (लो) के संरक्षक और सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव की तत्‍परता और छापेमारी के बाद कुम्‍हरार के मां शीतला इमरजेंसी अस्‍पताल के प्रबंधन ने बंधक बनाकर रखी गयी महिला लालती देवी को मुक्‍त कर दिया। प्राप्‍त जानकारी के अनुसार, मधेपुरा की रहने वाली लालती देवी को प्रसव के लिए 11 दिन पहले इस अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था। प्रसव के दौरान बच्‍चा मरा हुआ पैदा हुए। मधेपुरा के एक दलाल के माध्‍यम से वह इलाज के इस अस्‍पताल में पहुंची थी।
अस्‍पताल प्रबंधन ने इलाज की एवज में 70 हजार रुपये की मांग की। उसके पति निर्धन राम ने 50 हजार रुपये का भुगतान किया। शेष राशि देने में वह असमर्थ था। उधर अस्‍पताल संचालक राशि वसूली के लिए महिला को बंधक बना रखा था। महिला को दोनों टाइम खाना भी नहीं मिल रहा था। इसकी सूचना मिलने के बाद सांसद श्री यादव ने आज अस्‍पताल पहुंच कर महिला को मुक्‍त कराया और बेहतर इलाज के लिए आर्थिक मदद भी की।
 अस्‍पताल की जांच पड़ताल में सांसद ने पाया कि महिला का ऑपरेशन करने वाली कथित डॉक्‍टर निशा भारती जीएनएम की डिग्री प्राप्‍त है और खुद को डॉक्‍टर बताकर इलाज कर रही है। प्रबंधन के पास अस्‍पताल खोलने के लिए आवश्‍यक कागजात व प्रमाणपत्र भी नहीं थे। सांसद ने इसकी शिकायत पटना के सिविल सर्जन और पुलिस से की। इसके बाद पुलिस व सिविल सर्जन अस्‍पताल की जांच में जुट गये हैं।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS