ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
नहाय-खाय के साथ शुरू होगा चार दिवसीय लोक आस्था का पर्व चैती छठ
By Deshwani | Publish Date: 31/3/2017 4:41:15 PM
नहाय-खाय के साथ शुरू होगा चार दिवसीय लोक आस्था का पर्व चैती छठ

प्रतीकात्मक फोटोः छठ पूजा

पटना, (हि.स.)। लोक आस्था का चार दिवसीय महापर्व चैती छठ शुक्रवार 31 मार्च को नहाय- खाय के साथ शुरू होगा । इस दौरान छठव्रती सुबह उठकर स्थानीय तालाब व पोखरों एवं नदी में स्नान करेंगी । वहीं भगवान भास्कर की पूजा अर्चना कर छठव्रतियों द्वारा कद्दु की सब्जी व भात बनाकर सेवन किया जायेगा । साथ ही अपने पूरे परिवार को वे छठपर्व के पहले दिन प्रसाद के रूप मे कद्दु व भात का सेवन कराएंगी। इस दौरान मुहल्लों मे छठ कर रहे व्रतियों द्वारा पास-पड़ोस के लोगो को भी बुलाकर प्रसाद के रूप में उन्हें कद्दू की सब्जी व भात का सेवन कराया जाएगा । पर्व को लेकर छठवर्ती तैयारी में जुटे हैं और पूरी शुद्धता के साथ व्रत की सामग्री जुटाने में वे व्यस्त हैं । पर्व को लेकर व्रतियों द्वारा सूप, दौरा, हंडी, दीपक समेत अन्य पूजा समाग्री की खरीदारी की जा रही है। इस मौके पर खरीदारी को लेकर दुकानों पर दिन भर खरीदारों की भीड़ लगी रही। 

नगर बाजार के सूर्य धाम मंदिर परिसर से लेकर मंदिर के चारों ओर सजाने व सवारने में लोग जुटे हुए हैं । लोक आस्था का महापर्व छठ को लेकर नगर बाजार की दुकानों में खरीदारों की भीड़ लगी रही । इस दौरान छठव्रतियों ने पूजा को लेकर पूजन सामग्री की खरीदारी करने के लिये एक दुकान से दुकान से दूसरी दुकान पर खरीदारी की। इस कारण बाजार में खरीदारों की भीड़ लगी रही। नगर के मेन रोड, विजय बाजार, पुरानी कलाली रोड, सब्जी बाजार समेत अन्य स्थानो पर जाम की स्थिति बनी रही। वहीं, खरीदारों व आमलोगों को काफी परेशानी उठानी पड़ी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS