ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
राजद अध्यक्ष लालू यादव का 10वीं बार पार्टी के सुप्रीमो के पद पर चुना जाना लगभग तय
By Deshwani | Publish Date: 12/11/2017 6:11:38 PM
राजद अध्यक्ष लालू यादव का 10वीं बार पार्टी के सुप्रीमो के पद पर चुना जाना लगभग तय

पटना  ( हि स )। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष पद पर लालू प्रसाद यादव का लगातार दसवीं बार निर्विरोध चुना जाना लगब हग तय है। 

 
लालू प्रसाद यादव ने रविवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद पर दसवीं पारी के लिए नामांकन किया। राजधानी पटना स्थित अपने पार्टी कार्यालय में पार्टी के वरिष्ठ नेता और तथा दल के निर्वाचन अधिकारी जगदानंद सिंह को अपना नामांकन सौंपा। पार्टी के वरिष्ठ नेता शिवानन्द तिवारी ने यहाँ कहा कि 21 नवंबर को पार्टी के नए अध्यक्ष की घोषणा की जायेगी। शिवानंद तिवारी ने कहा कि लालू यादव के खिलाफ अभी तक कोई और नामांकन नहीं आया है।
 
वर्ष 1997 में जनता दल से अलग होकर राजद के गठन के बाद से लालू प्रसाद यादव लगातार अपने दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद निर्विरोध निर्वाचित होते आ रहे हैं और उनके मुकाबले दलीय चुनाव मैदान में अभी तक कोई नहीं आया इसलिए 10वीं बार भी उनके चुना जाना लगभग तय है।
 
उल्लेखनीय है कि 5 जुलाई 1997 को राजद के गठन के बाद से अब तक तक लालू प्रसाद ही अध्यक्ष रहे हैं। जनता दल से टूटकर राष्ट्रीय जनता दल के गठन के समय लालू यादव पहले राष्ट्रीय अध्यक्ष मनोनीत किए गए थे। इसके बाद पार्टी में संगठन चुनाव की परंपरा शुरू हुई जो दल निचले स्तर पर यह अभी भी जारी है। शीर्ष पद पर चुनाव हालांकि निर्विरोध होता आया है । 
 
 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS