ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
निषाद समाज का विकास ही लक्ष्य, लेंगे हर उचित फैसला: मुकेश सहनी
By Deshwani | Publish Date: 11/11/2017 7:46:41 PM
निषाद समाज का विकास ही लक्ष्य, लेंगे हर उचित फैसला: मुकेश सहनी

पटना। देशवाणी न्यूज नेटवर्क


 हमारी प्राथमिकता निषाद समाज तथा इसकी सभी उपजातियों को आरक्षण दिलाना है. इसके लिए हमने 2015 से अबतक सभी तरह के प्रयास किए हैं. अगले साल के मध्य तक आरक्षण पर केंद्र व राज्य सरकार के फैसले की स्थिति साफ़ हो जाएगी. उसके बाद हम समाजहित में कोई बड़ा फैसला लेंगे. उक्त बातें निषाद विकास संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष सन ऑफ़ मल्लाह श्री मुकेश सहनी ने नवादा में समाज की बैठक को संबोधित करते हुए कही.

अपने 3 दिवसीय बिहार भ्रमण के दौरान सन ऑफ़ मल्लाह ने शनिवार को नवादा में नोनिया समाज के लोगों के साथ बैठक की. बैठक में निषाद/मल्लाह/बिंद/नोनिया तथा मल्लाह समाज की सभी उपजातियों के उत्थान के लिए सभी आवश्यक पहलुओं पर विचार किया गया.नवादा ने निषाद विकास संघ के संगठन विस्तार का कार्य किया जा रहा है. इसका लक्ष्य विधानसभा से पंचायत स्तर तक पदाधिकारियों की नियुक्ति कर निषाद समाज का एकात्मक संगठन बनाने की है. समाज के लोग भी पूरे उत्साह के साथ सन ऑफ़ मल्लाह का साथ दे रहे हैं.
बैठक में आम सहमति से नवादा में संघ की कमिटी का गठन किया गया. आम सहमति से ही कमिटी के सभी पदों पर पदाधिकारियों की नियुक्ति की गई. आगे तीव्र गति से सभी स्तर पर कमिटी का गठन किया जाएगा.
बैठक में सन ऑफ़ मल्लाह की अध्यक्षता में एकजुट होकर कार्य करने तथा आगे बढ़ने पर आम सहमति बनी. ज्ञात हो कि सन ऑफ़ मल्लाह के नेतृत्व में निषाद विकास संघ द्वारा पूरे बिहार में निषाद समाज के उत्थान के कार्य किए जा रहे हैं. अभी तक राज्य में डेढ़ लाख पदाधिकारियों की नियुक्ति की जा चुकी है. साथ ही तीन लाख पदाधिकारियों की नियुक्ति का लक्ष्य पूरा करने की दिशा में युद्ध स्तर पर कार्य किए जा रहे हैं.
बैठक में संघ के जिलाध्यक्ष श्री सूबेलाल चौहान, जमुई जिलाध्यक्ष गीता बिंद, मुंगेर जिलाध्यक्ष गौतम बिंद, रवि चौहान, बीरेंद्र चौहान, रामएकबाल चौहान, पप्पू चौहान, जमुना चौहान,  रामबालक चौहान, मालती देवी, नंदकिशोर चौहान, अनिल चौहान, अमीरक चौहान, विशुनदेव चौहान, सिद्धू चौहान, धर्मेंद्र चौहान, श्रवण कुमार निराला, विद्याभूषण केवट, राजकुमार मल्लाह, सत्यनारायण चौहान तथा दिनेश बिंद मौजूद थे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS