ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
बिहार में भावुक हुए राष्ट्रपति कहा- बिहारीपन ही मेरी पहचान
By Deshwani | Publish Date: 9/11/2017 4:46:21 PM
बिहार में भावुक हुए राष्ट्रपति कहा- बिहारीपन ही मेरी पहचान

पटना, (हि.स.)। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद गुरुवार को सम्राट अशोक कन्वेंशन सेंटर के बापू सभागार में बिहार के तीसरे कृषि रोड मैप-2017 का लांच करते हुए भावुक हो उठे। उन्होंने कहा मैं बिहार का नहीं लेकिन मेरे लिए मेरा बिहारीपन ही मेरी पहचान है जिस पर मुझे गर्व है।

राष्ट्रपति ने कहा राष्ट्रपति भवन में पहुंचना मेरे लिए एक अलग तरह का अनुभव है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति के रूप में पहली बार बिहार आना मेरे लिए सुखद है। बिहार में राज्यपाल रहने के दौरान मुझे सभी वर्गों और क्षेत्र के लोगों का स्नेह मिला, उसे कभी नहीं भूलाया जा सकता। क्योंकि मैं खुद एक ग्रामीण परिवेश से आता हूं। ज्ञान भवन में आने का मुझे सौभाग्य मिला। इस प्रदेश की संस्कृति का ज्ञान, बुद्ध और महावीर का ज्ञान। तभी मुझे राष्ट्रपति भवन पहुंचने का सौभाग्य मिला।
 
अपने संबोधन के बीच में उन्होंने कई बार बिहार की तारिऊ की। इसके ऐतिहासिक और शैक्षणिक स्तर पर विशेष रूप से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि आज यहां के छात्र देश के साथ विदेशों में भी ऐवेस्टर के पद पर कार्यरत है। उन्होंने बिहार को विभूतियों की धरती बताते हुए कहा कि बापू मेरे आदर्श हैं, उनके पद चिह्नों का अनुसरण करता हूं।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS