ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
नीतीश कुमार एक दूरदर्शी मुख्यमंत्री हैं : जदयू
By Deshwani | Publish Date: 7/11/2017 9:42:48 PM
नीतीश कुमार एक दूरदर्शी मुख्यमंत्री हैं : जदयू

पटना, (हि.स.)। जदयू प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने कहा है कि भविष्य की जरूरतों को ध्यान में रखकर फैसला लेने वाले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की दूरदर्शिता उनके कई फैसलों में दिखलाई पड़ती है। 

उन्होंने मंगलवार को यहां कहा कि स्कूली बालिकाओं के लिए साइकिल योजना, शहरी और पंचायतीराज संस्थाओं में महिलाओं को 50 फीसदी आरक्षण, बाढ़ व तूफान की त्रासदी झेलते रहने वाले बिहार में आपदा प्रबंधन के व्यापक उपाय, गंगा व पर्यावरण को लेकर जागरूकता, कृषि रोडमैप व जैविक खेती से संबंधित फैसले, शराबबंदी और दहेज व बाल विवाह के विरुद्ध अभियान नीतीश सरकार के ऐसे ही कुछ महत्वपूर्ण फैसले रहे हैं, जिन्हें भविष्य के दूरगामी परिणामों के बारे में सोचकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लागू किया। इन सबके सकारात्मक परिणाम आए और आ रहे हैं।
 
जदयू प्रवक्ता ने कहा कि नीतीश कुमार ने बिहार को पूर्ववर्ती सरकारों के समय की क्षुद्र राजनीति व जनता की उपेक्षा के खेल से उबारा है। ऐसा केवल उनकी तरह का जनपक्षीय दृष्टिकोण रखने वाला दूरदर्शी राजनेता ही कर सकता है। भविष्य की सोचकर समय रहते कदम उठाने की उनकी कार्यशैली ने 12 साल के उनके शासन में बिहार को एक मजबूत और ठोस आधार दे दिया है।
 
प्रसाद ने कहा कि निजी कंपनियों से आउटसोर्स होने वाली राज्य सरकार की सेवाओं में आरक्षण का फैसला नीतीश जी का ऐसा ही भविष्य की जरूरतों को ध्यान में रखकर लिया गया फैसला है। तरक्की की राह पर बढ़ते बिहार को इससे और मजबूती मिलेगी। नीतीश का यह फैसला आने वाले समय में पूरे देश को राह दिखलाने वाला होगा और मील का पत्थर साबित होगा।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS