ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
तेजस्वी ने सोशल नीतीश कुमार पर राजनीतिक स्तर गिराने का लगाया आरोप
By Deshwani | Publish Date: 4/11/2017 2:52:10 PM
तेजस्वी ने सोशल नीतीश कुमार पर राजनीतिक स्तर गिराने का लगाया आरोप

पटना  ( हि स )। शराब माफिया के साथ बिहार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तस्वीर उनके पुराने सहयोगी तथा बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की तरफ से वायरल किये जाने पर सत्तारूढ़ जद (यू) की तरफ से भी बाद तेजस्वी यादव के न8जी मुद्दों को उछाले जाने के बाद तेजस्वी यादव ने एक खुले पत्र के माध्यम से नीतीश कुमार पर राजनीति का स्तर गिराने का आरोप लगाया।

 
फेसबुक पर पोस्ट इस पत्र में तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार को चाचा कह कर सम्बोधित करते हुए कहा कि नीतीश कुमार उनके राजनीतिक चरित्र का हनन करने का प्रयास कर रहे हैं ।
 
पत्र में नीतीश कुमार को आदरणीय शब्द से सम्बोधित करते हुए कहा कि नीतीश चाचा ने राजनीति का स्तर इतना गिरा दिया है कि एक लड़की के साथ तस्वीर सामने कर, उनका राजनीतिक चरित्र हनन करने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि वे तो केवल ज़हरीली शराब माफ़िया के साथ नीतीश कुमार की तस्वीर दिखा साफ सुथरी छवि वाले मुख्यमंत्री को आइना दिखा रहे थे ।
 
तेजस्वी यादव ने अपनी तस्वीर सोशल मीडिया में वायरल किये जाने के संदर्भ में कहा कि वह तसवीर उस समय की है,जब उन्होने राजनीति में कदम नहीं रख था। उन्होंने अपने पोस्ट में कहा कि उस समय वे आईपीएल खेला करते थे और उन आई पी एल सीज़न में मैच के बाद सभी खिलाड़ीयों और खेल अधिकारियों के साथ मैच के बाद पार्टी हुआ करती थी।
 
तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार को बिल्कुल हताश और असहज बताते हुए कहा कि नीतीश कुमार को हताशा इस बात की है कि उन्हें आभास हो गया है कि उन्हें पलटी मारने के राजनीतिक खेल में खुद ही अपने पाँव पर कुल्हाड़ी मार दी है। तेजस्वी यादव ने कहा कि हताशा में नीतीश कुमार अपनी बची खुची इज़्ज़त भी मिटाने पर तुल गए हैं। 
 
स्वयं को सच्चा बताते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि उनकी सच्चाई में दम है और वे इस बदौलत ख़ुद सामने आकर आरोपों जवाब दे रहे हैं । जदयू के नेताओं की तरफ से उन पर हो रहे राजनीतिक हमला का जवाब देते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि नीतीश कुमार रोबोट जैसे अपने अन्य नेताओं को आगे कर उनपर आरोप लगा रहे हैं। खुद को "मर्द का बच्चा " बताते हुए उन्होंने कहा कि वे अपना जवाब ख़ुद देते हैं ।
 
तेजस्वी यादव ने अपने पोस्ट में कहा कि नीतीश कुमार को खुद आमने सामने दो चार होने की हिम्मत नहीं है और ऐसे में अपने बिना जनाधार के रोबोटनुमा प्रवक्ताओं में अपनी घटिया विचारों को प्रोग्राम करके अपने शब्द बुलवा रहे हैं।
 
तेजस्वी यादव ने कहा कि वे जद यू के इन प्रवक्ताओं और उनके निम्नतम स्तर को दोष नहीं देते क्योंकि वे बेचारे तो अपने पलटू राम हाई कमान के हुक्म की तामील भर कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि आगे बढ़ने की इच्छा और एम एल सी बनने या एम एल का नवीनीकरण अथवा किसी आयोग का सदस्य के लालच में ये प्रवक्ता आदेशानुसार अनर्गल बयान देने पर मजबूर हैं। तेजस्वी यादव ने इसे नीतीश कुमार की घटिया, नारी विरोधी सोच बताया ।
 
अपनी तस्वीर के संदर्भ में तेजस्वी यादव ने कहा कि जदयू के लोग जिस तस्वीर को दिखा रहे हैं, उसमें कुछ भी नया या छुपाने वाली बात नहीं है। उन्होंने कहा कि इस तस्वीर से 2010 से सभी वाकिफ़ हैं। उन्होंने कहा कि वह इस तस्वीर को ना तो झूठ ना रहे हैं और ना ही इसे फोटोशॉप किया हुआ बता रहे हैं बल्कि यह कह रहे हैं कि इस फोटो में बेशक़ वे ही हैं ।
 
उन्होंने कहा कि वे आईपीएल में डेल्ही डेयर डेविल्स की टीम के सदस्य थे और हर मैच के बाद तब “आफ़्टर मैच पार्टियाँ” भी हुआ करती थीं। यह फोटो भी ऐसी किसी एक पार्टी का ही है। जिसमें खिलाड़ी, मशहूर हस्तियां, समर्थक, उनके परिवार इत्यादि आते थे। टीम के फैंस व प्रशंसक खिलाड़ियों या शामिल होने वाले अभिनेताओं, मशहूर हस्तियों के साथ फोटो खिंचवाते थे। ऐसे में किसी युवती ने उनके साथ भी फोटो खिंचवा लिया तो । तेजस्वी यादव ने कहा कि ऐसे में उनकी इस तस्वीर को वायरल करना नीतीश कुमार की घटिया स्त्री विरोधी सोच का सूचक है। 
 
तेजस्वी यादव ने आरोप लगाया कि उनसे राजनीतिक प्रतिशोध लेने तथा अपना सियासी उल्लू सीधा करने के लिए नीतीश। कुमार अपनी नीच स्त्री विरोधी सोच का प्रदर्शन कर रहे हैं।
 
राजद नेता ने कहा कि उनपर निशाना साधने के लिए नीतीश कुमार एक अपरिचित महिला का मात्र एक फोटो के आधार पर चरित्र हनन कर रहे हैं।उन्होंने कहा कि यह दुखद है कि सार्वजनिक रूप से एक युवती के चित्र को दिखा, उनके ऊपर आरोप सिद्ध करने के लिए एक महिला पर लांछन लगा रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह अनजान महिला सम्भवतः आज किसी की पत्नी होंगी, किसी की माँ होंगी, एक घर की इज़्ज़त, बहु होंगी जिन्हें अपना राजनीतिक स्वार्थ सिद्ध करने के लिए उन्हें भी बिना वजह बदनां किया जा रहा है।
 
उन्होंने कहा कि किसी अनजान महिला की इज़्ज़त से खेलने का नीतीश कुमार को कोई अधिकार नहीं है । उन्होंने सवाल किया कि इस महिला फैन ने कौन सा पाप कर दिया कि उनकी इज़्ज़त को नीतीश कुमार सरे आम उछलवा रहे हैं? उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार की घटिया राजनीति से आज इस महिला, उनके परिवार पर क्या बीत रही होगी यह सर्वविदित है ।
 
अपने पत्र में तेजस्वी यादव ने कहा कि एक महिला को घर की दहलीज लाँघने पर जद यू वाले चरित्र हनन कर रहे हैं, खराब विचारों का बता रहे हैं । उन्होंने कहा कि महिलाओं को किसी खेल खिलाड़ी का प्रशंसक बनने की अनुमति नही है क्या ?
 
को समाजवादी नेता बताते हुए उन्होंने कहा कि वे निम्न और मध्यम वर्ग की बात करते हैं और इसी सोच के तहत मध्यम वर्ग और निम्न वर्ग की सहूलियत के लिए ट्रेन चलवाते हैं और उनका नाम भी जन साधारण और गरीब रथ रखते हैं। तेजस्वी यादव ने अपने पत्र में नीतीश कुमार के रेल मंत्री रहते हुए नई ट्रेनों के नाम का उल्लेख करते हुए कहा कि वह नीतीश कुमार की तरह किसी ट्रेन का नाम अर्चना या उपासना एक्सप्रेस नहीं रखते।
 
तेजस्वी यादव ने भी नीतीश कुमार पर कुछ निजी हमले करते हुए कहां की वैसे तो बिहार का बच्चा बच्चा जानता है पर वे यदि अपने मुँह से खुद बताएँ कि किसकी उपासना और अर्चना में उपासना और अर्चना एक्सप्रेस का उनके मनोमस्तिष्क से निकल धड़ाधड़ पटरी पर दौड़ने लगी?
 
उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने बिहार एक्सप्रेस या बाढ़ एक्सप्रेस तो कभी नहीं चलाया, ये अर्चना एक्सप्रेस और उपासना एक्सप्रेस कैसे छुक छुक दौड़ने लगी? उन्होंने नीतीश कुमार से पूजा पाठ और भक्ति वाला कोण इसमें नहीं शामिल करने का आग्रह करते हुए कहा कि वास्तविकता पूरा बिहार जानता है।
 
तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि वे बिहार भवन में सामान रखवाकर द्वारका , रात के अंधेरे में गुड़गाँव में कहाँ जाते है उसकी जानकारी उन्हें अपने प्रवक्ताओ को भी देने का आग्रह किया।
 
अपने खुले पत्र के अंत में तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार को चाचा कहकर संबोधित करते हुए उन्हें अपना राजनीतिक स्तर उठाने की सलाह दी।
 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS