ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
बिहार में सांसदों ने 249 गांव गोद लिए, राशि नहीं दी
By Deshwani | Publish Date: 28/3/2017 7:57:37 PM
बिहार में सांसदों ने 249 गांव गोद लिए, राशि नहीं दी

पटना। सांसदों द्वारा गांव को गोद लेने की बहुप्रचारित योजना के तहत बिहार में पिछले दो वर्षों में लोकसभा के 40 और राज्यसभा के 16 सांसदों में कुल 53 सांसदों ने 249 गांव गोद लिये हैं । इन गांवों में किसी एक के लिए सभी सांसदों के ऐच्छिक ​कोष से राशि नहीं मिली है । केन्द्र और राज्य सरकार प्रायोजित योजनाओं के तहत दो वर्षों में 16.50 करोड रुपये खर्च हुए हैं ।
 बिहार विधान परिषद में मंगलवार को संसदीय कार्य और ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने जदयू के नीरज कुमार के एक ध्यानाकर्षण सूचना के जवाब में कहा कि केन्द्र सरकार भी गोद लिये गांवों के लिए अलग से कोई विशेष राशि नहीं दे रही है। बिहार में वित्तीय वर्ष 2015-16 लोकसभा के सभी 40 और राज्यसभा के 13 सदस्यों कुल 249 पंचायत गांव ​लिए । दूसरे वर्ष में लोकसभा के पांच और राज्यसभा के दो सदस्यों ने गांव गोद लिये। कुल 749 राजस्व गांव थे। इन गांवों में बुनियादी जरूरतों से संबंधित 3780 योजनायें स्वीकृत हुईं। 641 पूर्ण हो गये हैं । 301 योजनायें प्रगति पर हैं । मनरेगा,इंदिरा आवास,स्वच्छता कार्यक्रम आजीविका और आईसीडीएस की ​योजनाओं के तहत राशि खर्च हुई है । 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS