ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
पीयू विवि में क्यों नहीं हुआ 10 वर्षों से अधिक समय से जमे प्राचार्यों का स्थानांतरण
By Deshwani | Publish Date: 28/3/2017 5:10:30 PM
पीयू विवि में क्यों नहीं हुआ 10 वर्षों से अधिक समय से जमे प्राचार्यों का स्थानांतरण

प्रतीकात्मक फोटोः पटना विश्वविद्यालय

पटना, (हि.स.)। पटना विश्वविद्यालय अंतर्गत विभिन्न महाविद्यालयों में वर्षों से जमे प्राचार्यों का स्थानांतरण नहीं होने को पटना उच्च न्यायालय ने गंभीरता से लेते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन से स्थिति स्पष्ट करते हुए अगली सुनवाई में जवाब देने का निर्देश दिया है। मुख्य न्यायाधीश राजेन्द्र मेनन और न्यायमूर्ति सुधीर सिंह की खण्डपीठ ने नागरिक अधिकार मंच की ओर से दायर लोकहित याचिका पर मंगलवार को सुनवाई करते हुए उक्त निर्देश दिया । 

मामले में याचिकाकर्ता की ओर से अदालत को बताया गया कि पटना विश्वविद्यालय अंतर्गत विभिन्न महाविद्यालयों में करीब एक दशक से प्राचार्यों का स्थानांतरण नहीं हुआ है, जो कि विश्वविद्यालय कानून के प्रतिकूल है । अदालत को यह भी बताया गया कि प्राचार्यों का स्थानांतरण स-समय और नियमानुकूल नहीं होने के कारण इसका असर पठन-पाठन पर भी पड़ता है। मामले के सभी पहलुओं पर गौर फरमाने के बाद अदालत ने पटना विश्वविद्यालय प्रशासन को यह बताने का निर्देश दिया कि आखिर किन वजहों से विश्वविद्यालय प्रशासन ने कुछ कॉलेजों के प्राचार्यों का तबादला दस वर्षों से अधिक समय से नहीं किया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS