ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
पटना
ताजपुर घटना की न्यायिक जांच हो : सीपीआई
By Deshwani | Publish Date: 21/10/2017 6:47:47 PM
ताजपुर घटना की न्यायिक जांच हो : सीपीआई

पटना, (हि.स.)। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआई) ने समस्तीपुर जिला के ताजपुर में शुक्रवार को हुई पुलिस फायरिंग एवं लाठीचार्ज की घटना की कड़ी निन्दा की है तथा पुलिंग में एक युवक की हुई मौत पर गहरा दुख व्यक्त किया है। पार्टी ने मांग की है कि इस घटना की न्यायिक जांच करायी जाय ताकि घटना के दोषी छूटने न पाये और निर्दोष न फंसे। ताजपुर के कल की हिंसक घटना के लिए भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी स्थानीय पुलिस प्रशासन की लापरवाही और अकर्मण्यता को जिम्मेवार मानती है। 

पार्टी ने शनिवार को यहां बयान जारी कर कहा है कि बिहार में जब से भाजपा-जदयू-लोजपा की नयी सरकार बनी है, राज्य में अपराध बहुत बढ़ गया है। चोरी, डकैती, लूट, हत्या अपहरण आदि की घटनाओं को अपराधी बेखौफ होकर अंजाम दे रहे हैं। कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज दिखायी नहीं दे रही है। अपराधी बेकाबू हो गए हैं, जिससे आम लोगों में दषहत और असुरक्षा की भावना बढ़ती जा रही है।
पार्टी के राज्य सचिवमंडल के सदस्य रामचन्द्र महतो के नेतृत्व में शनिवार को पांच सदस्यों का एक दल ने घटनास्थल का दौरा किया। उस जांच दल में पार्टी की राज्य कार्यकारिणी के सदस्य प्रयाग चन्द्र मुखिया, समस्तीपुर के जिला सचिव बैद्यनाथ ठाकुर, जिला कार्यकारिणी के सदस्य रामप्रीत पासवान और नौजवान संघ के नेता संजय कुमार शामिल थे।
जांच दल ने स्थानीय लोगों तथा मृतक के परिवार से भेंट की और कल की घटना के कारणों का पता लगाया। जांच दल को बताया गया कि ताजपुर के आसपास के पंचायत में एक सप्ताह के भीतर कई अपराधिक घटनाएं हुई जिनमें हत्या और अपहरण की घटना भी शामिल है। इन घटनाओं को देखते हुए भी स्थानीय पुलिस ने अपराधियों को पकड़ने में सक्रियता नहीं दिखलाई। 18 अक्टूबर को फिर एक युवक दवा कारोवारी जनार्दन ठाकुर की हत्या अपराधियों ने कर दी। जनार्दन ठाकुर अपनी दुकान ताजपुर से अपनी घर जा रहे थे। 15 अक्टूबर को कुछ अपराधियों ने एक किशोरी का अपहरण कर लिया। अभी तक पुलिस किशोरी को बरामद नहीं कर सकी है। इन सब अपराधिक घटनाओं को लेकर स्थानीय लोगों में पुलिस और प्रशासन के खिलाफ आक्रोश था।
जांच दल को स्थानीय लोगों ने यह भी बताया कि पुलिस फायरिंग में मारा गया व्यक्ति एक निर्दोष राहगीर था। लोगों का यह भी आरोप है कि पुलिस इतने गुस्से में थी कि लोगों को खदेड़-खदेड़ कर उसने पीटा। कुछ लोगों को तो पुलिस ने घर में घुस कर पीटा। पुलिस की यह कार्रवाई अत्यन्त ही गंभीर और निन्दनीय है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS