ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
राज्य कर्मचारियों को दीवाली गिफ्ट, महंगाई भत्ता एक फीसदी बढ़ा
By Deshwani | Publish Date: 18/10/2017 3:29:46 PM
राज्य कर्मचारियों को दीवाली गिफ्ट, महंगाई भत्ता एक फीसदी बढ़ा

पटना,  (हि.स.)। बिहार सरकार ने राज्यकर्मियों को दीवाली का गिफ्ट देते हुए मंहगाई भत्ता चार से बढ़ाकर पांच फीसदी कर दिया है। यह निर्णय बुधवार को कैबिनेट की बैठक में लिया गया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस पर अपनी मुहर लगा दी है। सरकार के इस फैसले राज्यकर्मियों और पेंशनभोगियों को फायदा मिलेगा।

मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में आज हुई कैबिनेट की बैठक में कुल 40 मामलों पर मुहर लगायी गयी। इन फैसलों में एक महत्वपूर्ण फैसला राज्य सरकार के कर्मियों एवं मंत्रियों के निजी कर्मियों से जुड़ा था। इसमें फैसला लिया गया कि अब उन्हें चार श्रेणियों में आवास भत्ता दिया जायेगा। ये भत्ते चार प्रतिशत, छह प्रतिशत, आठ प्रतिशत एवं 16 प्रतिशत की श्रेणियों में देय होंगे। अब तक आवास भत्ता तीन श्रेणियों में दिया जाता रहा है। 
कैबिनेट की बैठक में यात्रा भत्ता तीन स्लैब में दिये जाने की स्वीकृति भी दी गयी। जो 1500 रुपये, तीन हजार रुपये एवं चार हजार रुपये में मिलेंगे। राज्य सरकार अपने कर्मचारियों को 200 से 1000 रुपये का मेडिकल भत्ता भी देगी। वहीं हाल ही में राज्य कैबिनेट ने सातवें वेतनमान के तहत इन श्रेणियों में भत्ता देने का निर्णय लिया है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS