ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
नक्सली कमांडर अनिल का सहयोगी नागा पुलिस के हत्थे चढ़ा
By Deshwani | Publish Date: 23/3/2017 5:36:13 PM
नक्सली कमांडर अनिल का सहयोगी नागा पुलिस के हत्थे चढ़ा

पटना/रोहतास। बिहार पुलिस और एसटीएफ को नक्सलियों के विरुद्ध लगातार कामयाबी मिल रही है। चार दिन पूर्व पुलिस के हत्थे चढ़े 50 हजार के इनामी नक्सली कमांडर अनिल कुशवाहा उर्फ संदेश के सहयोगी प्रमोद उर्फ नागा को पुलिस ने बुधवार की देर रात गिरफ्तार किया है । रोहतास और कैमूर पुलिस द्वारा पहाड़ी पर चलाए जा रहे संयुक्त ऑपरेशन के दौरान यह सफलता चेनारी व करमचट के बीच जंगल से मिली । वहां पिछले तीन दिनों से बिना भोजन-पानी के प्रमोद उर्फ नागा छुपा हुआ था । इसकी जानकारी देते हुए आरक्षी अधीक्षक (एसपी) मानवजीत सिंह ढिल्लो ने गुरुवार को यहां बताया कि कैमूर जिले के करमचट थाना अंतर्गत सोनांव निवासी प्रमोद तिवारी उर्फ नागा उर्फ मिश्रा बाबा संदेश की गिरफ्तारी के बाद जान बचाने के लिए जगह की तलाश में भटक रहा था । 
उसको गांव के लोग भी अपने यहां शरण देने के लिए तैयार नहीं थे। संदेश की गिरफ्तारी के बाद तो नक्सलियों को भोजन भी नसीब नहीं हो रहा था। इस कारण नागा बिना खाना खाए तीन दिनों से जंगल में छुपा हुआ था। प्रमोद उर्फ नागा पर देवशरण कुशवाहा दंपति हत्याकांड सहित रोहतास और कैमूर जिले में कुल दस मामले लंबित हैं। नागा की गिरफ्तारी के बाद कैमूर पहाड़ी पर अब नक्सलियों का कोई वजूद नहीं बचा है । एसपी ने बताया कि मात्र एक-दो नक्सली ही पहाड़ी पर शेष रह गए हैं। उनकी गिरफ्तारी तक पहाड़ी पर संयुक्त ऑपरेशन जारी रहेगा। एसपी ने बताया कि गिरफ्तारी के बाद नागा ने नक्सली संगठन के टूटने सहित कई घटनाओं का खुलासा किया। उससे रोहतास और कैमूर पुलिस के अलावा आईबी-एसटीएफ की टीम भी गहन पूछ-ताछ कर रही है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS