ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
8 मई के बाद खाली हो जायेगा सभापति का पद
By Deshwani | Publish Date: 14/3/2017 5:37:30 PM
8 मई के बाद खाली हो जायेगा सभापति का पद

पटना। बिहार विधान परिषद की चार सीटें 8 मई को खाली होने साथ नये सभापति का चुनाव होने तक यह पद खाली रहेगा। शहरी निकायों के लिए अप्रैल-मई में अवश्यंभावी चुनाव को लेकर परिषद का चुनाव इस बार दो माह पहले कराया गया है। 75 सदस्यीय विधान परिषद में जदयू के उप सभापति सहित 29 और मुख्य विपक्षी दल भाजपा के सभापति सहित 23 सदस्य हैं। तीन सीटें खाली हैं।

 जदयू के साथ सत्ता में सहभागी होने के कारण परिषद में सभापति की कुर्सी भाजपा को मिली थी।​ फिलहाल जदयू के हारूण रशीद परिषद के उप सभापति है। नये सभापति का चुनाव होने तक वे प्रभारी सभापति बन जायेंगे। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से अवधेश नारायण सिंह का मधुर संबंध होने के बावजूद दोबारा उन्हें सभा​पति बनने की कम ही उम्मीद की जा सकती है। इसका मुख्य कारण है कि सभापति की कुर्सी पर महागठबंधन के दो अन्य घटक राजद और कांग्रेस की दावेदारी होगी। राजद के 7 और कांग्रेस के 6 सदस्य हैं। भाकपा के 2,लोजपा के 1 और निर्दलीय 4 सदस्य हैं। परिषद का जुलाई में संभावित सत्र तक सभापति का चुनाव टलना तय है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS