ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
बढ़ती महंगाई से आम जनता त्रस्त व पस्त : सतीश कुमार
By Deshwani | Publish Date: 16/9/2017 6:34:03 PM
बढ़ती महंगाई से आम जनता त्रस्त व पस्त : सतीश कुमार

पटना। देशवाणी न्यूज नेटवर्क


जनतांत्रिक लोकहित पार्टी (जलोपा) ने देश में बढ़ती महंगाई को लेकर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा है। पटना स्थित पार्टी कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्‍मेलन को संबोधित करते हुए जलोपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष  सतीश कुमार और प्रदेश अध्यक्ष अनिल कुमार ने संयुक्‍त रूप से कहा कि देश में बढती हुई महंगाई से आम जनता त्रस्त एवं पस्त है, जबकि केंद्र सरकार बुलेट ट्रेन का सपना दिखाकर मस्त है।

सतीश कुमार ने कहा कि अच्छे दिन के सपने युवाओं को रोजगार, महंगाई पर काबू के ख्वाब दिखाकर सत्ता पर काबिल होने वाली केंद्र सरकार के सभी वादे जुमले साबित हो गए। मौजूदा परिदृश्य में आमजन पर महंगाई कहर बनकर टूटी है। किसी भी देश की अर्थव्यवस्था में यातायात का भी बहुमूल्य योगदान होता है पर भारत में डीजल और पेट्रोल के बेहिसाब बढ़ते कीमतों ने महंगाई को बढ़ाने का काम किया है।

उन्‍होंने कहा कि अन्तराष्ट्रीय बाज़ार में कच्चे तेल के मूल्य वृद्धि को लेकर चर्चा करते हुए कहा कि कच्चे तेल की कीमत अन्तराष्ट्रीय बाज़ार में आधा हो जाने के बाद आम जनता के लिए भी डीजल और पेट्रोल की कीमत आधी होनी चाहिए थी। जबकि ऐसा नहीं हुआ है, और आम जनता के जेब पर भार बढ़ता गया। श्री कुमार ने कहा कि भारत विश्व में पेट्रोलियम उत्पाद का चौथा सबसे बड़ा उपभोक्ता है। भारत में प्रतिदिन लगभग 9.1 करोड़ लीटर पेट्रोल का खपत है, जिसपर सरकार लगभग 3.6 ख़रब रुपये टैक्स के रूप में वसूलती है। वहीं, डीजल की खपत प्रतिदिन लगभग 24 करोड़ लीटर है जिस पर सरकार लगभग 10 ख़रब रुपये टैक्स के रूप में वसूलती है।

प्रदेश अध्यक्ष श्री अनिल कुमार ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार आमजनता को अच्छे दिनों का ख्वाब दिखाकर आँख में धूल झोंकने का कार्य कर रही है। कश्मीर, डोकलाम, नोटबंदी तथा जी.एस.टी का दूरगामी फायदा दिखाकर मनोवैज्ञानिक रूप से आम जनता को धोखा दे रही है, जबकि सच्चाई ये है  केंद्र की मोदी सरकार को सरकार की तिजोरी भरने से मतलब है, भले ही आम जनता पर महंगाई का बोझ बढ़ता जाए। बढ़ती मंहगाई पर जलोपा ने आमजन के हित में यह फैसला किया है कि मूल्य वृद्धि तुरंत वापसी और महंगाई पर काबू पाने की मांग को लेकर आगामी 23 सितम्बर 2017 को प्रदेश के हर जिला मुख्यालय पर सांकेतिक रूप से राज्यव्यापी धरना देगी।
संवाददाता सम्मेलन में उपाध्यक्ष सुनील कुमार , महासचिव अरुण कुमार सिन्हा , महिला अध्यक्ष शमिता शर्मा आदि उपस्थित रहीं।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS