ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
शिक्षक दिवस के अवसर पर लायंस क्‍लब ऑफ पाटलिपुत्रा ने किया शिक्षकों का अभिनंदन
By Deshwani | Publish Date: 5/9/2017 9:43:45 PM
शिक्षक दिवस के अवसर पर लायंस क्‍लब ऑफ पाटलिपुत्रा ने किया शिक्षकों का अभिनंदन

देशवाणी न्यूज नेटवर्क।
पटना। शिक्षक दिवस के अवसर पर मंगलवार को पटना के होटल विंडसर में लायंस क्‍लब ऑफ पाटलिपुत्रा के द्वारा शिक्षकों के लिए अभिनंदन समारोह का आयोजन किया गया। इस दौरान क्‍लब प्रेसिडेंट प्रदीप कुमार ने पटना यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर आरबी सिंह, प्रो माया शंकर (केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद की पत्‍नी), डॉ/प्रो पूर्णिमा सिंह (मुख्‍य सचिव बिहार अंजनी कुमार सिंह की पत्‍नी) और प्रो जेसिका मोदी ( उपमुख्‍यमंत्री बिहार श्री सुशील कुमार मोदी की पत्‍नी) का स्‍वागत सह अभिनंदन किया।  

बाद में समारोह को संबोधित करते हुए  प्रो. माया शंकर ने कहा कि आज शिक्षकों के लिए गर्व का दिन है। शिक्षक की भूमिका समाज में शिल्‍पकार की होती है, जो हमारे निर्माण में सहायक होते हैं। बिना गुरु के एक अच्‍छे इंसान और समाज की कल्‍पना नहीं की जा सकती। उन्होंने कहा कि 'नए भारत' के हमारे सपने को साकार करने में शिक्षकों की महत्‍वपूर्ण भूमिका है, जो अत्‍या‍धुनिक अनुसंधान एवं नवाचार से संचालित है।

वहीं, डॉ/प्रो. पूर्णिमा सिंह ने लायंस क्‍लब ऑफ पाटलिपुत्रा का आभार व्‍यक्‍त करते हुए कहा कि हमारे देश में गुरु-शिष्य की महान परंपरा रही है, जिसके तहत गुरु अपना ज्ञान अपने शिष्यों को प्रदान करते हैं और उन्हें सशक्त बनाते हैं। यह हमारी नैतिक जिम्मेदारी है कि हम शिक्षकों के प्रति सम्मान और आभार प्रकट करें। क्योंकि शिक्षक वह आदर्श पुरुष हैं, जो बच्चों का मार्गदर्शन कर उन्हें अच्छा और उपयोगी इंसान बनाते हैं। इसके अलावा पटना यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर श्री आर. बी. सिंह ने भी शिक्षक महत्‍व को समझाया।

लायंस क्‍लब ऑफ पाटलिपुत्रा द्वारा आयोजित इस अभिनंदन समारोह का मंच संचालन डॉ आनंद कुमार ने किया। वोट ऑफ थैंक्स एडिशनल एडवोकेट पी के वर्मा ने, कल्‍चरल कर्टसी ज्‍वाइंट सेक्रेटरी सरोज कुमार ने किया, जबकि जस्टिस समरेंद्र प्रताप सिंह ने आगत अतिथियों को सम्‍मानित किया। इस दौरान लायंस क्‍लब ऑफ पाटलिपुत्रा के सभी मैंबर मौजूद रहे।  
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS