ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
सृजन घोटाले के बाद विधायक फंड की बची राशि पर भी नजर
By Deshwani | Publish Date: 3/9/2017 4:13:13 PM
सृजन घोटाले के बाद विधायक फंड की बची राशि पर भी नजर

 पटना। सृजन घोटाले के बाद अब बैंकों में जमा पड़ी विधायक कोष की राशि को लेकर सरकार के कान खड़े हो गये हैं। वित्त विभाग ने सभी जिलों को पत्र लिख कर पूर्व में खोले गये विधायक फंड के खाते की जांच करने को कहा है। 

 
पूर्व के प्रावधानों के अनुसार जितने भी विधायक हैं सबके अलग-अलग खाते खोले जाते थे। जिन विधायकों की राशि खर्च नहीं हो पायी और वह चुनाव हार गये उनके खाते को बंद करने का आदेश दिया जायेगा।
 
सरकार को आशंका है कि ऐसे खातों में जमा राशि पर भी घोटालेबाजों  की नजर गयी हो। इसलिए ऐसे खातों की जांच करने को कहा गया है। वित्त मंत्री सह उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने  कहा कि सरकार ने सभी जिलों से  रिपोर्ट मांगी है जिसमें सभी तरह के सरकारी पैसे रखे जाने के लिए बैंक खाते खोले गये हैं। 
 
उन्होंने  बताया कि कुछ जिलों से रिपोर्ट आयी है जिसका अध्ययन किया जा रहा है। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक जिलों में सैकड़ों की संख्या में बैंक खाते खोले जाते हैं। समस्या निचले स्तर पर  हो रही है। केंद्र सरकार की कई प्रकार की राशि सीधे पंचायतों में भेजी जाती है।
 
पंचायतों को मिली यह राशि तत्काल खर्च नहीं हो पाती है। इन पैसों को विभिन्न खाते में जमा रखा जाता है। घोटालेबाजों की नजर ऐसे बैंक खातों पर भी रही है। राज्य सरकार ने सृजन घोटाले के उजागर होने के बाद सभी जिलों में सरकारी रुपयों के पार्क किये जाने संबंधी पूरी जानकारी मांगी है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS