ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
पीएम बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों का और लालू यादव गाँधी मैदान का कर रहे सर्वेक्षण : सुशील मोदी
By Deshwani | Publish Date: 26/8/2017 6:30:23 PM
पीएम बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों का और लालू यादव गाँधी मैदान का कर रहे सर्वेक्षण : सुशील मोदी

पटना, (हि.स.)। मंत्री नरेन्द्र मोदी व्यस्त दिनचर्चा के बावजूद बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का सर्वेक्षण करने बिहार आए, लेकिन भ्रष्टाचार के मामले में सजायफ्ता लालू प्रसाद ‘बेनामी सम्पति बचाओ’ फ्लाॅप रैली के लिए गांधी मैदान का सर्वेक्षण करते रहे। उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों के सर्वेक्षण के लिए प्रधानमंत्री को धन्यवाद देते हुए कहा कि उन्होंने फौरीतौर पर 500 करोड़ रुपये की मदद के एलान के साथ ही बिहार को हर संभव मदद देने का भरोसा दिया। 

पटना वापस आने पर मोदी ने शनिवार को यहां बताया कि प्रधानमंत्री ने बिहार में बाढ़ से हुई तबाही के आंकलन के लिए शीघ्र केन्द्रीय टीम भेजने का आश्वासन दिया। मोदी के अनुसार 13 अगस्त को मुख्यमंत्री के साथ टेलीफोन पर बात करने के 24 घंटे के अंदर प्रधानमंत्री ने बिहार को एनडीआरएफ की 28 और सेना की 30 टीम के जरिए 1800 जवान, 200 मोटर बोट व सेना के दो हेलिकाॅप्टर राहत व बचाव कार्य के लिए उपलब्ध कराये। 
बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों के सर्वेक्षण के बाद प्रधानमंत्री ने केन्द्रीय राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी को बिहार में क्षतिग्रस्त हुए राष्ट्रीय राजमार्गों की चिन्ता करने का निर्देश दिया। बाढ़ की वजह से जिनकी मृत्यु हुई हैं उनके परिजनों को राज्य सरकार द्वारा दिए जाने वाले 4 लाख रुपये के अतिरिक्त 2 लाख रुपये केन्द्र सरकार की ओर से दिए जायेंगे। राज्य सरकार ने बाढ़ पीड़ित परिवारों के खाते में आरटीजीएस के जरिए 6 हजार रुपये भेजना शुरू कर दिया है। राज्य सरकार अपने खर्च से पंचायत स्तर पर शिविर लगा कर अब तक 12 लाख बाढ़ पीड़ित परिवारों को प्रति परिवार 6 किग्रा. चावल, 1 किग्रा. दाल, 500 ग्रा. सोयाबीन बरी, नमक, हल्दी व हैलोजन टैबलेट वितरित कर चुकी है।
राज्य और केन्द्र सरकार बाढ़ पीड़ितों की मदद में दिन-रात जुटी हैं मगर लालू प्रसाद को बनामी सम्पत्ति बचाने की चिन्ता है। सोनिया गांधी, राहुल गांधी, मायावती और अरविन्द केजरीवाल आदि प्रमुख नेता ने लालू प्रसाद की बेनामी सम्पत्तिति बचाओ रैली में आने से मना कर पहले ही झटका दे दिया है। केवल खानापूर्ति के लिए कुछेक दलों के सी टीम के नेता लालू प्रसाद के साथ रैली में दिखेंगे। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS