ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
तेजस्वी निकालेंगे सृजन घोटाला के खिलाफ यात्रा
By Deshwani | Publish Date: 21/8/2017 8:06:21 PM
तेजस्वी निकालेंगे सृजन घोटाला के खिलाफ यात्रा

पटना, (हि.स.)| बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव ने भागलपुर के सृजन घोटाला को मध्यप्रदेश के व्यापम घोटाला से भी व्यापक बताते हुए इसके खिलाफ राज्य व्यापी सृजन घोटाला यात्रा निकालने की सोमवार को घोषणा की। 

बिहार विधान सभा परिसर में पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि हजारों करोड़ रुपये के खजाने की लूट हुई है और आश्चर्यजनक रूप से इन खजानों के रक्षकों ने ही लूटा है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तथा उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के इस्तीफे के मांग करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि इस घोटाले की निष्पक्ष जांच सुनिश्चित करने के लिए नीतीश कुमार और सुशील मोदी को अपने अपने पद से इस्तीफा देना होगा। 
 
सृजन घोटाले से जुड़े गिरफ्तार नाजिर महेश मंडल की मौत को सजिश करार देते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि महेश मंडल घोटाले का मुख्य आरोपी जिसकी मौत से मुख्यमंत्री समेत कई के राज़ पर पर्दा पड़ा रह गया। राजद नेता ने कहा कि किडनी की बीमारी से पीड़ित महेश मंडल को जान बूझ कर समुचित चिकित्सा वयवस्था नहीं प्रदान की गई जिसके कारण उनकी विषम परिस्थितियों में मौत हो गई। 
 
तेजस्वी यादव ने कहा सृजन घोटाले की सी बी जांच सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि यदि मुख्यमंत्री तथा उप मुख्यमंत्री ने इस्तीफा नहीं दिया तो वे बिहार के लोगों को जागरूक कर दोनों नेताओं का असली चेहरा उजागर करने के लिए सृजन घोटाला यात्रा करेंगे। 
 
इस बीच राबड़ी देवी के नेत्रित्व में राष्ट्रीय जनता दल के विधायकों और विधान परिषद के सदस्यों ने सृजन घोटाले का नीतीश कुमार और सुशील मोदी पर आरोप लगाते हुए उनसे इस्तीफे की मांग की और विधान परिसर के बाहर धरना दिया। राबड़ी देवी ने कहा कि दोनों के पद पर बने रहते हुए इस घोटाले की निष्पक्ष जांच नहीं हो सकती। उन्होंने कहा कि इस घोटाले के तार राज्य के हर जिले से जुड़े हैं। 
 
राजद के प्रवक्ता शक्ति यादव ने कहा कि सृजन घोटाला बड़े पैमाने पर संगठित तौर पर किया गया है। इसे संगठित भ्रष्टाचार और लालच की पराकाष्ठा का उदाहरण देते हुए शक्ति यादव ने कहा कि इस घोटाले कह खुलासा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने नहीं बल्कि भागलपुर के जिलाधिकारी ने किया। उन्होंने कहा कि घोटाले को उजागर करने के कारण जिलाधिकारी का स्थानान्तरण भी कर दिया गया। 
 
राजद विधायक भाई वीरेंन्द्र ने कहा कि महेश मंडल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का नाम उजागर करने वाला था, इसी कारण उसके मौत कराई गयी।
 
भाजपा के विधान पार्षद विनोद नायारण झा ने कहा कि सरकार किसी को नहीं बचाएगी और दोषियों पर सख्त कार्यवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि खुद आकंठ घोटाला में डूबे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव तथा तेजस्वी यादव को घोटालों पर बोलने का कोई अधिकार नहीं है। भाजपा विधायाक नितिन नवीन नेभी कहा कि दोषियों को सरकार किसी कीमत पर नहीं बक्शेगी। 
 
उल्लेखनीय है कि भागलपुर में हाल ही में उजागर सृजन घोटाला के सिलसिले में गिरफ्तार नाजिर महेश मंडल की इलाज के दौरान रविवार की देर रात अस्‍पताल में मौत हो गई। अस्‍पताल ने इसे बीमारी से स्‍वभाविक मौत बताया , जबकि मृतक के परिजनों का आरोप है कि उसकी हत्‍या करा दी गई है, क्‍योंकि वह घोटाले में कई बड़े लोगों की कारगुजारी उजागर कर सकता था।
 
इस घटना पर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने सोशल मीडिया में दो किया। ट्वीट करते हुए उन्होने लिखा कि 'सृजन महाघोटाले में पहली मौत हुई है । उन्होंने आगे लिखा कि इसमें अब तक 13 गिरफ्तार हुए हैं जिनमें से एक की मौत हो गई । लालू यादव ने अपने ट्वीट में यह भी लिखा कि मरने वाला भागलपुर में कुमार की पार्टी के एक बहुत अमीर नेता का पिता था।
 
अपने अगले ट्वीट में लालू प्रसाद यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर व्यग्यात्मक लहजे में लिखा कि नीतीश कुमार तो कुछ जानते ही नहीं हैं 1 उन्होंने लिखा कि 13 साल से मुख्यमंत्री हैं और 1000 करोड़ सरकारी ख़ज़ाने का रुपया एनजीओ में चला गया। 
 
 
 
 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS