ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
सृजन के घोटालेबाजों को पाताल से भी खोज निकालेंगे : नीतीश
By Deshwani | Publish Date: 21/8/2017 7:53:26 PM
सृजन के घोटालेबाजों को पाताल से भी खोज निकालेंगे : नीतीश

पटना,  (हि.स.)। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि सृजन घोटाले में शामिल लोग अगर पाताल में भी रहेंगे तो उन्हें वहांं से खोज निकालेंगे। वहीं, सरकारी राशि सृजन के खाते में डालकर धंधा करने वालों भी नहीं बच पाएंगे। 

उन्होंने कहा कि घोटाले का दायरा बढ़ता देख और इसमें सरकारी अफसरों और बैंकों की संलिप्तता के साथ केन्द्रीय योजनाओं की भी राशि की गड़बड़ी देख इसकी सीबीआई जांच कराने का सरकार ने निर्णय लिया है।
 
सोमवार को विधानसभा स्थित अपने कक्ष में संवाददाताओं से अनौपचारिक बातचीत कर में उन्होंने भागलपुर के एक एनजीओ महिला विकास सहयोग समिति सृजन द्वारा सरकारी अफसरों-कर्मचारियों और बैकों की मिलीभगत से 1000 करोड़ रुपये के घोटाले सहित अन्य कई मुद्दों दों पर खुलकर बातचीत की। 
 
उन्होंने कहा ​कि अभी मामले की जांच की जा रही है। सभी जिलों से इसका हिसाब-किताब लिया जा रहा है। अभी घोटाले की निश्चित राशि और इसमें शामिल सभी लोगों के नाम आदि सामने आना बाकी है।
 
महागठबंधन से अलग होकर भाजपा के साथ सरकार बनाने के राजनीतिक घटनाक्रम का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि सच मानिये तो सही पर आपलोग इसे मानेंगे। पर सह सच है कि यह सब तात्कालिक परिस्थतियों में हुआ। यह न पूर्व नियोजित था और न इसके लिए कहीं कोई चर्चा या बातचीत पहले से हुई थी ।जब राष्ट्रीय स्तर पर राजग में जदयू के शामिल होने के बाद केन्द्र में जदयू कोटे से मंत्री बनाये जाने संबंधी सवाल उनसे किया गया तोे उसका जबाब देने के बजाय उन्होंने हंसकर इसे टाल दिया। 
 
सीबीआई द्वारा लालू-राबड़ी देवी सहित तेजस्वी प्रसाद यादव के खिलाफ बेनामी सम्पत्ति मामले में आरोपी बनाने के बाद वह तथ्यों के आधार पर जनता के बीच प्रामाणिक सफाई की अपेक्षा कर रहे थे ताकि इसेे लेकर विपक्ष के हमले का का जबाव मिले । इस पर उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद ने ऐसा करने से मना कर दिया तो हमें भी राजनीतिक निर्णय लेना पड़ा। 
जदयू अध्यक्ष ने माना कि गुजरात चुनाव में उनकी पार्टी के विधायक छोटू भाई बसावा ने अहमद पटेल को वोट नहीं दिया था। उन्होंने कहा कि महागठबंधन से अलग होने के 15 दिन पहले से ही जदयू विधायकों को तोड़ने की कोशिश हो रही थी। कई विधायक खुद हमें बता दे रहे थेे कि राजद द्वारा उन्हें क्या- क्या प्रलोभन दिया जा रहा था।
 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS