ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
बिहार का 381 करोड़ रुपये का प्र​थम अनुपूरक बजट हुआ पेश
By Deshwani | Publish Date: 21/8/2017 7:49:58 PM
बिहार का 381 करोड़ रुपये का प्र​थम अनुपूरक बजट हुआ पेश

पटना, (हि.स.)। बिहार विधानमंडल के दोनों सदन में सोमवार को उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने वित्त मंत्री के नाते चालू वित्तीय वर्ष के लिए 381.35 करोड़ रुपये का प्रथम अनुपूरक बजट पेश किया। चालू वर्ष के लिए 1,60,085.69 करोड़ रुपये का मूल बजट महागठबंधन सरकार के कार्यकाल में तत्कालीन वित्त मंत्री अब्दुल बारी सिद्दिकी ने पेश किया था।

अनुपूरक बजट में नयी दिल्ली के द्वारिका में बिहार राज्य अतिथि गृह के लिए अतिरिक्त जमीन खरीदने हेतु 25 करोड़ रुपये की स्वीकृति का प्रावधान शामिल है। बजट में पटना में डा.एपीजे अब्दुल कलाम साईंस सिटी के निर्माण हेतु 94 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है।
 
विधानसभा अध्यक्ष​ विजय कुमार चौधरी ने आज से शुरू हुए पांच दिवसीय मानसून सत्र के लिए हरिनारायण सिंह, इलियास हुसैन, रंजू गीता, अशोक कुमार और तार किशोर प्रसाद को अध्यासी सदस्य मनोनीत किया है। इसके साथ उन्होंने कार्य मंत्रणा समिति के गठन की घोषणा की ।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS