ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
नीतीश कुमार ने शरद यादव को जदयू तोड़ने की दी चुनौती
By Deshwani | Publish Date: 19/8/2017 6:57:41 PM
नीतीश कुमार ने शरद यादव को जदयू तोड़ने की दी चुनौती

पटना, (हि.स.)| अपने ऊपर पिछले कुछ महीनों से लगातार हो रहे राजनीतिक हमलों का करारा जवाब देते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जदयू के वरिष्ठ नेता और सांसद शरद यादव को पार्टी तोड़ लेने की चुनौती देते हुए शनिवार को साफ शब्दों में कहा कि महागठबंधन को जनादेश विकास और सुशासन के लिए मिला है, ना कि किसी के भ्रष्टाचार पर पर्दा डालने के लिए। 

जनता दल यू के राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन का विधिवत घटक दल बन जाने के बाद पार्टी के राष्ट्रीय परिषद के खुले अधिवेशन को यहां संबोधित करते हुए नीतीश कुमार ने शरद यादव के साथ-साथ राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव पर भी जमकर निशाना साधा । नीतीश कुमार ने कहा कि महागठबंधन को जनादेश बिहार के लोगों ने काम करने सुशासन के साथ विकास करने और राज्य की तरक्की करने के लिए दिया था। यह जनादेश किसी परिवार की तरक्की करने के लिए नहीं दिया गया था। नीतीश कुमार ने कहा कि शरद यादव जदयू के वरिष्ठ नेता हैं और वे उनका सम्मान करते हैं किंतु लोकतंत्र लोकलाज से चलता है ऐसा कहने वाले आज स्वयं अपनी ही बातों को भूल कर लालू यादव के पीछे घूम रहे हैं। 
मुख्यमंत्री ने कहा कि जनता दल यू का कोई भी व्यक्ति पार्टी छोड़कर नहीं जा रहा है इसके सभी विधायक विधान पार्षद सांसद और कार्यकर्ता इसके साथ हैं। राम का नाम लिए बिना उन्होंने कहा कि आज ऐसे ही लोग शरद यादव के साथ हैं जो पार्टी की मीटिंग से निकलकर भ्रष्टाचार के मामले में आरोपों में घिरे तत्कालीन उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के संदर्भ में 4 दिनों के अल्टीमेटम की बात कह रहे थे। । 
नीतीश कुमार ने जदयू से निष्कासित सांसद अली अनवर का नाम लिए बिना कहा कि यह वही सांसद है जिन्हें भाजपा के ही वोट पर सांसद बनाकर संसद भवन पहुंचाया गया। 
नीतीश कुमार ने कहा कि वरीय नेता होने के नाते शरद यादव अपना निर्णय लेने के लिए स्वतंत्र हैं किंतु उन्हें भी यह याद रखना चाहिए के 2004 में चुनाव हारने के बाद उनके लिए जॉर्ज फर्नांडिस के सामने उन्होंने ही पहल की थी। वर्ष 2013 में जदयू के राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन से अलग होने से मना करने के संदर्भ में शरद यादव के बयान पर नीतीश कुमार ने कहा कि वह निर्णय भी सर्वसम्मति से हुआ था जिसमें शरद यादव भी शामिल थे। 
नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार की जनता ने किसी का पिछलग्गू बनकर लोगों के हर तरह के कुकर्म को झेलने के लिए जनादेश नहीं दिया था। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS