ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
लालू परिवार ने बालू माफियाओं को बेची अपनी संपत्ति: सुमो
By Deshwani | Publish Date: 18/8/2017 7:24:15 PM
लालू परिवार ने बालू माफियाओं को बेची अपनी संपत्ति: सुमो

पटना, (हि.स.)। बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार पर बालू माफियाओं के साथ सांठ-गांठ होने का आरोप लगाते हुए शुक्रवार को कहा कि लालू-राबड़ी के राज्य में सक्रिय बालू माफियाओं को उन्होंने अपनी सम्पत्ति बेची है।

 
संवाददाताओं के साथ बातचीत के बाद एक संवाददाता सम्मेलन में सुशील कुमार मोदी ने कहा कि बालू माफिया और संदेश के राजद विधायक अरुण यादव ने 13 जून, 2017 को मरछिया देवी काम्लेक्स में राबड़ी देवी के 5 फ्लैट एक ही दिन में खरीद लिया था। 
उन्होंने कहा कि लालू परिवार के संरक्षण में पलने वाले बालू माफिया सुभाष यादव, जिन्होंने 13 जून, 2017 को 1 करोड़ 72 लाख में राबड़ी देवी के 3 फ्लैट खरीदे थे, फिलहाल अवैध बालू खनन के मामले में फरार चल रहे हैं। 
 
भाजपा नेता ने कहा कि अरुण यादव के पुत्र राजेश कुमार रंजन एवं दीपू कुमार तथा पत्नी किरण देवी ने 2 करोड़ 56 लाख रुपये काला धन इस्तेमाल कर 87 लाख, 50 हजार प्रति फ्लैट की दर से 5 फ्लैट खरीदा था। उन्होंने कहा कि सुभाष यादव एवं अरुण यादव ने मिल कर इस वर्ष 13 जून को 8 फ्लैट 3 करोड़ 28 लाख में खरीद लिया। 
 
सुशील कुमार मोदी ने कहा कि अरुण यादव ने बालू की अवैध कमाई से अर्जित पैसों से इन फ्लैटों को खरीदा। अरुण यादव द्वारा अन्य संपत्ति खरीद बिक्री का ब्योरा देते हुए सुशील मोदी ने कहा कि अपनी कम्पनी किरण दुर्गा का इस्तेमाल कर अरुण ने 10 महेन्द्र ट्रैक्टर, 2 जेसीबी मशीन सहित 2 पोकलेन मशीन खरीदा जिसे सुभाष यादव की क्म्पनी ने अवैध खनन में इस्तेमाल किया । अरूण यादव ने 24 लाख 31 हजार में कम्पनी के नाम से वर्ष 2015 में पजेरो स्पोर्ट्स कार खरीदी जिसके लिए बैंक के साथ हुए सहमति पत्र पर सुभाष यादव ने हस्ताक्षर किया । 
 
अरूण यादव से राजद नेता लालू यादव के की प्रगाढ़ता सम्बन्धों का उल्लेख करते हुए भाजपा नेता ने कहा कि 2015 के विधान सभा चुनाव में 2 बार के विधायक विजेन्द्र यादव का टिकट काटकर अरूण यादव को दिया गया। उन्होंने कहा कि बुधवार की रात गिरफ्तार कुख्यात अपराधी रंजीत चौधरी ने पुलिस के समक्ष स्वीकार किया है कि संदेश विधायक अरूण यादव से उसने हथियार खरीदे 1 उन्होंने कहा कि अरूण यादव के समधी राज नारायण सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। 
 
सुशील कुमार मोदी ने राजद नेता से जानना चाहा कि क्यों बालू माफियाओं ने ही राबड़ी के 8 फ्लैट को एक ही दिन में खरीद लिया और किसी बालू कम्पनी को 8 फ्लैट खरीदने की आवश्यकता क्यों पड़ गयी ? इन बालू माफियाओं द्वारा अवैध खनन के काले पैसे का इस्तेमाल फ्लैट खरीदने में करने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि किसी निर्माण कम्पनी को स्पोर्ट्स कार खरीदने की आवश्यकता क्यों पड़ गई ? उन्होंने आश्चर्य व्यक्त किया कि फरार रहते हुए बालू माफिया सुभाष यादव स्पोर्ट्स कार खरीद में गवाह क्यो बने? उन्होंने यह भी सवाल किया कि एक निर्माण कम्पनी ने 10 टैक्टर, 2 पोकलेन, 2 जेसीबी मशीनें आखिर क्यों खरीदा?
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS