ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
एनडीए की सरकार बनने के बाद अब विकास की मिलेगी तेज गति: मंत्री
By Deshwani | Publish Date: 6/8/2017 8:16:28 PM
एनडीए की सरकार बनने के बाद अब विकास की मिलेगी तेज गति: मंत्री

- बिहार प्रदेश वैश्‍य महासभा की ओर से सम्मानित किए गए मंत्री व मेयर


पटना। देशवाणी न्यूज नेटवर्क


बिहार प्रदेश वैश्‍य महासभा द्वारा पटना के भारतीय नृत्‍य कला मंदिर में आयोजित सम्‍मान समारोह सह श्रावणी महोत्‍सव का उद्घाटन बिहार के कृषि मंत्री डॉ प्रेम कुमार और राजस्‍व एवं भूमि सुधार मंत्री राम नारायण मंडल ने दीप प्रज्‍ज्वलित कर किया। इस दौरान कृषि मंत्री प्रेम कुमार ने कहा कि राज्‍य में फिर से एनडीए की सरकार बनने के बाद विकास की गति तेज होगी। उन्‍होंने कहा कि वैश्‍य समाज भी अब तरक्‍की के पथ पर अग्रसर होगा, क्‍योंकि एनडीए सरकार की विकास की अवधारणा ही है सबका साथ, सबका विकास।। वहीं, राजस्‍व  एवं भूमि सुधार मंत्री  राम नारायण मंडल ने कहा कि प्रदेश की एनडीए सरकार सभी वर्गों समुदायों को साथ लेकर चलने और उपेक्षा के शिकार लोगों को उनका हक दिलाने के लिए प्रतिबद्ध है। दोनों मंत्रियों ने बिहार प्रदेश वैश्‍य महासभा का इस आयोजन के लिए बधाई भी दी।

सम्‍मान समारोह के दौरान बिहार प्रदेश वैश्‍य महासभा की ओर से राज्‍य में नवगठित सरकार के कृषि मंत्री डॉ प्रेम कुमार, राजस्‍व एवं भूमि सुधार मंत्री राम नारायण मंडल, विधायक केदार प्रसाद, पटना की मेयर सीता साहू और मुजफ्फरपुर के मेयर सुरेश कुमार पप्‍पू  को सम्‍मानित किया गया। इस दौरान बिहार वैश्‍य महासभा के अध्‍यक्ष सह अधिवक्‍ता आनंद कुमार ने राज्‍य में एनडीए की सरकार बनने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह, मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्‍यमंत्री सुशील कुमार मोदी बधाई दी। उन्‍होंने कहा कि राज्‍य की नई सरकार में उपमुख्‍यमंत्री सुशील कुमार मोदी,  मंत्री श्री राम नारायण मंडल और श्री प्रमोद कुमार को शामिल करने से वैश्‍य समाज आज गौरान्वित महसूस कर रहा है। 

श्री कुमार ने कहा कि राज्‍य में एनडीए की सरकार बनने से वैश्‍य समाज सुरक्षित महसूस कर रहा है। वैश्‍य समाज को इस सरकार से काफी उम्‍मीदें हैं। समाज के लोग अब इस बात को लेकर आश्‍वस्‍त है कि अब उनकी समस्‍याओं का निराकरण जल्‍द होगा। उन्‍होंने कहा कि राज्‍य की नई सरकार से वैश्‍य समाज को काफी अपेक्षाएं हैं। वैश्‍य समाज आज अपने बूते समाज कल्‍याण के कई कार्य कर रहे हैं, मगर अब समाज को राजनैतिक हिस्‍सेदारी की भी जरूरत आ पड़ी है।
वहीं, बिहार प्रदेश वैश्‍य महासभा की कार्यकारिणी अध्‍यक्ष वीणा मानवी ने कहा कि एनडीए सरकार से वैश्‍य महिलाओं की भी उम्‍मीद बंधी है। वैश्‍य समाज की महिलाएं अभी तक अपने दम पर जनकल्‍याण के कई काम कर रही है। वैश्‍य समाज की महिलाएं अभी हाल ही में 25 लोगों की टीम बनाई है, जो राज्‍यभर में घूमकर जनजागृति लाने का काम करेंगी। इसके लिए हम सरकार से मदद की उम्‍मीद करते हैं। इसके अलावा मंत्री राम नारायण मंडल ने अपने दोनों हाथ खोने के बाद भी जिंदगी से अक्षम्‍य संघर्ष में हार नहीं मानने वाली वैश्‍य समाज की महिला बुलबुल सम्‍मानित किया।
वहीं, तारा संगीत परिषद द्वारा श्रावणी महोत्‍सव में रंगारंग कार्यक्रम की प्रस्‍तुति भी हुई, जिसमें वैश्‍य समाज की महिलाओं ने जमकर लुत्‍फ उठाया। इस दौरान तारा संगीत परिषद और दूरदर्शन के कलाकारों द्वारा केंद्र सरकार की नमामि गंगे अभियान की बेजोड़ प्रस्‍तुति दी गई। कार्यक्रम में बिहार प्रदेश वैश्‍य महासभा उपाध्‍यक्ष अनंत कुमार, प्रभात कुमार चौधरी, पीके चौधरी, प्रवक्‍ता संजय कुमार, पूर्व विधायक तारा गुप्‍ता, बिहार प्रदेश वैश्‍य समाज युवा के अपर प्रदेश अध्‍यक्ष उपेंद्र कुमार विभूति और अपर उपाध्‍यक्ष शशि चंद्र पप्‍पू समेत बड़ी संख्‍या में वैश्‍य समाज के लोग उपस्थित रहे।



image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS