ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
दिल्ली हाईकोर्ट ने सीएम नीतीश पर लगाया 20 हजार का जुर्माना, कॉपीराइट का मामला
By Deshwani | Publish Date: 5/8/2017 6:40:57 PM
दिल्ली हाईकोर्ट ने सीएम नीतीश पर लगाया 20 हजार का जुर्माना, कॉपीराइट का मामला

पटना। देशवाणी न्यूज नेटवर्क

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर दिल्ली हाईकोर्ट ने 20 हजार का जुर्माना लगाया है। यह जुर्माना कॉपीराइट उल्लंघन के मामले में लगाया गया है। सीएम नीतीश ने अपना नाम पक्षकारों से हटाने का आग्रह किया था। लेकिन हाईकोर्ट ने राहत देने से इंकार करते हुए जुर्माना लगाया।
बता दें कि जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के पूर्व शोधकर्ता अतुल कुमार सिंह ने दायर याचिका में कहा था कि पटना के एशियन डेवलपमेंट रिसर्च इंस्टीट्यूट के सचिव शैबल गुप्ता ने अपनी किताब में उसके द्वारा किए गए शोध को इस्तेमाल किया है। यह कॉपीराइट का उल्लंघन है। याचिकाकर्ता का तर्क था कि चूंकि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किताब का विमोचन किया था, इसलिए उन्हें भी मामले में पक्षकार बनाया जाए।
हाई कोर्ट के ज्वाइंट रजिस्ट्रार ने अपने आदेश में कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा दायर याचिका साफ तौर पर कानून का दुरुपयोग करने के समान है। शोधकर्ता को जेएनयू में पढ़ाने वाले उसके दोनों पर्यवेक्षकों ने भी 2009 में रिलीज हुई पुस्तक में उपलब्ध जानकारी को प्रमाणित किया है। ऐसे में इस जानकारी के आधार पर याची के पास मुख्यमंत्री को पक्ष बनाने का पूरा अधिकार है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS