ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
पटना
नक्सलियों की कार्रवाई के बाद झाझा किउल रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन शुरू
By Deshwani | Publish Date: 3/8/2017 3:48:34 PM
नक्सलियों की कार्रवाई के बाद झाझा किउल रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन शुरू

पटना, (हि.स.)। पूर्व मध्य रेलवे के दानापुर रेल मंडल के झाझा – किउल रेल खंड के जमुई और बलुई स्टेशन के बीच बुधवार की आधी रात नक्सलियों की धमकी और हमला कर गोपालपुर गुमटी के गेटमैन को अपहृत किये जाने की घटना के बाद इस खंड पर बंद किये गए रेल परिचालन को सुरक्षा जांच के बाद गुरुवार की सुबह अप और डाउन ट्रैक पर पुन : प्रारम्भ कर दिया गया ।
 
पूर्व मध्य रेलवे के वरिष्ठ जनसम्पर्क पदाधिकारी आरके सिंह ने यहां गुरुवार को बताया कि सुरक्षाकर्मियों ने इस रेल खंड दोनों ट्रैक की जांच सघन जांच की और उनकी पायलट ट्रेन के गुजरने के बाद दोनों ट्रैक पर रेलगाड़ियों का परिचालन प्रारम्भ कर दिया गया । उन्होंने बताया कि सवारी गाड़ियों के परिचालन के पूर्व मालगाड़ियों को एहतियात के तौर पर चलाया गया है । सुरक्षाकर्मी इस ट्रैक पर कड़ी नज़र बनाये हुए हैं । 
सिंह ने बताया कि माओवादियों की धमकी यदि गुरुवार की रात भी जारी की गई तो परिस्थितियों की समीक्षा कर कोई निर्णय लिया जाएगा । 
 
उल्लेखनीय है कि शहादत दिवस को लेकर नक्सलियों द्वारा बुधवार की मध्य रात्रि से 24 घंटे का आहूत बिहार-झारखंड बंद के दौरान हथियारबंद नक्सलियों ने गेटमैन का अपहरण कर ट्रेन परिचालन बंद करने की धमकी दी जिसकी सूचना रेलवे अधिकारियों को मिलने के बाद इस खंड पर रेलगाड़ियों का आवागमन रोक दिया गया था। 
नक्सलियों ने इस खंड पर ट्रेन परिचालन जारी रखने पर बड़ी कार्रवाई की धमकी दी थी। अपह्रत गेटमैन को बाद में नक्सलियों ने मुक्त कर दिया । सुरक्षाकर्मी तथा रेलवे के अधिकारी गेटमैन से जानकारी हासिल करने के लिए पूछताछ कर रहे हैं ।
 
इससे पहले माओवादी उग्रवादियों ने लखीसराय जिले के चानन थाना क्षेत्र के गोपालपुर गांव स्थित रिलायंस कंपनी के टावर को भी बंद का दौरान बुधवार की रात आग के हवाले कर दिया था।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS