ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
नीतीश कुर्सी के लालची, बस नीति-सिद्धांत की करते हैं बात : तेजस्वी
By Deshwani | Publish Date: 2/8/2017 8:58:38 PM
नीतीश कुर्सी के लालची, बस नीति-सिद्धांत की करते हैं बात : तेजस्वी

पटना, (हि.स.) । पूर्व उप मुख्यमंत्री एवं विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने मुख्यमंत्री एवं जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार पर बुधवार को यहां तीखा वाक प्रहार करते हुए उन्हें कुर्सी का लालची बताया। 

उन्होंने कहा कि पिछले चार साल में चार बार बिहार में सरकार बनी । बिहार की जनता जानना चा​हती है कि उनकी अंतरात्मा कितनी बार जगती-सोती है। क्या वे पनामा घोटाला मामले में भाजपा से जुड़े जिन नेताओं का नाम आया है उनके खिलाफ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से जांच कराने की मांग करेंगे। एक प्रेस कांफ्रेस में उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार पर जीरो टार्लेंस की नीति पर चलने की बात करने वाले नीतीश कुमार क्या आज पनामा घोटाले में जिन जिन लोगों का नाम आया है, क्‍या उनको भाजपा से दूर करने की बात करेंगे। क्या वे व्यापम घोटाले की जांच सीबीआइ से कराने की मांग करेंगे। 
उन्होंने कहा कि नैतिकता, सिद्धांत, भ्रष्टाचार, अपराध, नीति, विकास आदि की बात करते हैं। जब कि सच्चाई में उनका उनसे कोई वास्ता नहीं है। भाजपा के खिलाफ बिहार की तर्ज पर राष्ट्रीय स्तर महागठबंधन बनाने के प्रयास को उन्होंने विफल कर दिया है। भाजपा से दोस्ती कर उन्होंने न सिर्फ जनादेश का अपमान किया है बल्कि गरीबों, अल्पसंख्यकों, पिछड़े-अति पिछड़े,दलितों एवं समाज के वंचित वर्ग को धोखा दिया है। साजिश के तहत हमें सीबीआई में फंसाने के बाद बहाना कर भाजपा के साथ मिल गये हैं। काफी पहले से भाजपा के साथ जाने का बहाना खोज रहे थे। लेकिन उन्‍हें कोई बहाना नहीं मिल रहा था। सीबीआइ रेड के बाद उन्हें एक बहाना मिल गया और वे भाजपा के साथ चले गये।
राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के छोटे बेटे तेजस्वी ने आक्रमक तेवर में कहा कि नीतीश कुमार नैतिकता और सिद्धांत की बात करते हैं। लेकिन नये मंत्रिमंडल में सीएम, डिप्टी सीएम सहित करीब 75 प्रतिशत मंत्रियों पर आपराधिक मामले चल रहे हैं। क्या वे दागी नहीं हैं । अब नैतिकता और सिद्धांत कहां गया क्या इन्हीं सिद्धातों के बल पर वे विकास करेंगे। खुद नीतीश पर मर्डर का केस है। पर उन्होंने 2012 में चुनाव लड़ते समय इस केस का विवरण नहीं दिया। आज भी यह केस न्यायालय में लंबित है। 
उन्होंने सवालिया लहजे में कहा, क्या किसी केस में नाम होने पर मंत्री नहीं बनाने का नियम बनायेंगे। उन्होंने नीतीश द्वारा लालू पर जाति और परिवारवाद की राजनीति करने के आरोप पर पलटवार किया और कहा कि हकीकत है कि इसकी शुरुआत करने वाले तो वहीं है। इसीलिए उन्होंने कुर्मी सम्मेलन किया। जब मंडल कमीशन आने के बाद लालू जननेता बन गये तो नीतीशजी कमंडल के साथ हो गये। 
लालू के अंहकारी होने के नीतीश के आरोप पर पलटवार करते हुए कहा कि नीतीश को ज्यादा घमंड हो गया है। यह ज्यादा दिन नहीं चलता है। यह लोकतंत्र है। जनता उनका घमंड चकनाचूर कर देगी। भाजपा के साथ भी उनका ज्यादा दिन नहीं चलेगा। भाजपा को चार साल पहले जिस तरह धोखा दिया था ,भाजपा उन्हें माफ नहीं करेगी।
राम विलास पासवान के भाई को बिना विधायक रहे मंत्री बनाना क्या परिवारवाद नहीं है। तेजस्वी ने महागठबंधन सरकार में पथ निर्माण मंत्री के रूप में अपनी उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि हमने केंद्र से जितना काम करवाने का काम किया, वह सबके सामने है।
 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS