ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
बिहार में नन बैंकिंग कम्पनियों पर अंकुश लगेगा : सुशील मोदी
By Deshwani | Publish Date: 31/7/2017 8:20:53 PM
बिहार में नन बैंकिंग कम्पनियों पर अंकुश लगेगा : सुशील मोदी

पटना, (हि.स.)। नन बैंकिंग कम्पनियों के कार्य कलापों पर नजर रखने के लिए बिहार सरकार द्वारा मंगलवार को एक वेब पोर्टल लांच किया जायेगा। सरकार को बड़े पैमाने पर नन बैंकिंग कम्पनियों के बारे में शिकायतें मिल रही हैं। गड़बड़ी के आरोप में 126 नन बैंकिंग कम्पनियों पर मामले भी चल रहे हैं। ‘बिहार जमाकर्ताओं के हितों का संरक्षण’ कानून के तहत एक वेब पोर्टल लांच किया जायेगा जिसमें जिलों में कार्यरत नन बैंकिंग कम्पनियों को अपना रजिस्ट्रेशन कराना और प्रत्येक तीन माह पर इसमें अपनी रिपोर्ट डालना अनिवार्य होगा। 

उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने सोमवार को पुराना सचिवालय स्थित अपने कक्ष में पदभार करने के बाद पूरे दिन वित, वाणिज्य कर व आईटी विभाग के कार्यकलापों की समीक्षा की। इस दौरान विभिन्न विभागों के प्रधान सचिव व अन्य अधिकारियों ने अपने-अपने विभागों की गतिविधियों पर आधारित पाॅवर प्वांइट प्रजेंटेशन प्रस्तुत किया।
 
मोदी ने प्रदेश के लिए नई आईटी नीति तैयार करने का निर्देश भी दिया। आईटी विभाग की समीक्षा के बाद उप मुख्यमंत्री ने बताया कि सितम्बर के मध्य में आईटी सेक्टर से जुड़े निवेशकों का दो दिवसीय सम्मेलन आयोजित किया जायेगा। एक माह पूर्व लागू की गई नई कर व्यवस्था जीएसटी के कार्यान्वयन में आ रही कठिनाइयों के बारे में विमर्ष के लिए बुधवार को प्रदेष के सभी चैम्बर आॅफ काॅमर्स और व्यापारिक संगठनों के प्रमुख को आमंत्रित किया गया है। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS