ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
जदयू प्रवक्ताओं पर अंकुश लगाने का शिवानन्द ने किया स्वागत
By Deshwani | Publish Date: 25/7/2017 6:39:32 PM
जदयू प्रवक्ताओं पर अंकुश लगाने का शिवानन्द ने किया स्वागत

पटना,  (हि.स.)| बिहार के पूर्व मंत्री और सामाजिक नेता शिवानन्द तिवारी ने सत्तारुढ़ महागठबंधन में चल रही उठापटक के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से बातचीत कर गठबंधन में अनिश्चितता को दूर करने की अपनी सलाह को दोहराते हुए मंगलवार को कहा कि महागठबंधन के घटक, जद(यू ) के प्रवक्ताओं पर अंकुश लगाना एक स्वागतयोग्य कदम है ।

कभी नीतीश कुमार और लालू यादव के करीबी रह चुके शिवानन्द तिवारी ने कहा कि महागठबंधन में जारी तनातनी के माहौल में जद (यू) के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने अपनी पार्टी प्रवक्ताओं पर अंकुश लगाया है, जो एक स्वागत योग्य क़दम है। वहीं, जद (यू) के प्रधान महासचिव केसी त्यागी के बयान को सकारात्मक बताते हुए उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार और लालू यादव की बातचीत से ही अनिश्चितता की धुंध साफ़ होगी।

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार गठबंधन के नेता हैं और गठबंधन में कहीं कोई विभेद पैदा होता है तो उसे बातचीत से दूर करना नेता का दायित्व होता है। उन्होंने नीतीश कुमार को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की गटबंधन सरकार के कार्यकाल की याद दिलाते हुए कहा कि भारतीय लोकतंत्र में बगैर किसी खटपट के उतना बड़ा गठबंधन अबतक किसी ने नहीं चलाया है। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार को अटल जी को स्मरण करते हुए व्यक्तिगत राग-विराग छोड़कर मुल्क के सामने जो गंभीर चुनौती है उसे ध्यान में रखते हुए लालू यादव के साथ बातचीत करनी चाहिए।
उन्होंने कहा कि संवाद लोकतंत्र की आत्मा है और इसके बग़ैर लोकतंत्र चलाया ही नहीं सकता। लालू यादव के एक अख़बार को दिए गए साक्षात्कार जिसमें उन्होंने नीतीश कुमार को खुद से परिपक्व नेता बताया था, का उल्लेख करते हुए तिवारी ने कहा कि ऐसा कह कर लालू ने अपने बड़प्पन का परिचय दिया था। उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है जब नीतीश कुमार को अपने बड़प्पन का परिचय देना होगा और बिना देर किए उन्हें लालू यादव से बात कर अनिश्चितता के माहौल को दूर करना होगा







 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS