ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
राष्ट्रपति चुनाव में बिहार में तीन विधायकों के वोट हुए रद
By Deshwani | Publish Date: 20/7/2017 8:57:29 PM
राष्ट्रपति चुनाव में बिहार में तीन विधायकों के वोट हुए रद

पटना,  (हि.स.)। राष्ट्रपति चुनाव में बिहार में कई विधायकों द्वारा क्रास वोटिंग होने की आशंका के विपरीत तीन विधायकों के वोट बर्बाद हो गये। वहीं, 243 सदस्यीय विधानसभा में एक को छोड़ 242 मतदान करने वाले सदस्यों में तीन के वोट रद हो गये। 

गुरुवार को नयी दिल्ली में मतगणना के लिए बिहार की मतपेटी खुलने पर बिहार के पूर्व राज्यपाल एवं राजग के राष्ट्रपति प्रत्याशी रामनाथ कोविंद को 22490 मत मिले जबकि विपक्ष की प्रत्याशी एवं पूर्व मीरा कुमार को 18857 मत मिले। बिहार की 1971 की आबादी के आधार पर बिहार के एक विधायक के मत की कीमत 173 तय थी। इसके आधार पर रामनाथ कोविंद को 130 और मीरा कुमार को 109 विधायकों का समर्थन मिला है। 
वहीं, भाजपा के विधायक आनंद भूषण पांडेय गंभीर रूप से बीमार होने के कारण मतदान कर पाये थे । राजद विधायक वीरेन्द्र कुमार सिन्हा ने देहरादून में मतदान किया था। बिना कांग्रेस वोटिंग के राजग को 132 और विपक्ष को 110 विधायकों का समर्थन मिलने का आकलन था। निर्दलीय विधायकों का राजग को समर्थन मिलने के कयास लग रहे थे। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS