ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
ट्रैफिक व्यवस्था पर सरकार व नगर निगम से कार्रवाई का ब्योरा मांगा हाई कोर्ट ने
By Deshwani | Publish Date: 18/7/2017 8:56:08 PM
ट्रैफिक व्यवस्था पर सरकार व नगर निगम से कार्रवाई का ब्योरा मांगा हाई कोर्ट ने

पटना, (हि.स )। राजधानी पटना में बिगड़ती ट्रैफिक व्यवस्था से आमजनों को होने वाली परेशानियों के मद्देनजर पटना उच्च न्यायालय ने गंभीरता दिखाते हुए इस संबंध में की जा रही कारवाई का ब्योरा राज्य सरकार और पटना नगर निगम से चार सप्ताह के भीतर मांगा है।

मुख्य न्यायायाधीश राजेन्द्र मेनन एवं न्यायाधीश डाॅ. अनिल कुमार उपाध्याय की खण्डपीठ ने पीआईएल फोरम की ओर से दायर लोकहित याचिका पर अधिवक्ता शशिभूषण कुमार को सुनने के बाद उक्त निर्देश दिया।
अदालत को याचिकाकर्ता की ओर से बताया गया कि राजधानी पटना की ट्रैफिक व्यवस्था दिन व दिन बिगड़ती जा रही है। सड़कों पर हर जगह जाम ही जाम नजर आता है। इसका एकमात्र कारण सरकार के विभागों में आपसी सामंजस्य की कमी है। कहीं सड़क पर डस्टबीन रखे हुए हैं, तो कहीं बीच सड़क पर बिजली का पोल गड़ा हुआ है। यातायात के सुचारू परिचालन में लगे हुए ट्रैफिक पुलिस के जवान सिर्फ वीआईपी लोगों की सेवा में लगे रहते हैं। आमजनों को आने-जाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।
वहीं सुबह और शाम की स्थिति तो अजीबो-गरीब हो जाती है। लोग जब अपने दफ्तर या बच्चे स्कूल के लिए निकलते हैं तो पांच मिनट का रास्ता उन्हें घंटों में तय करना पड़ता है। यही स्थिति कमोबेश शाम में दिखाई देती है। शाम पांच बजे से रात के नौ बजे तक ट्राफिक जाम रहता है। लोगों को आने-जाने में घंटों ट्रैफिक जाम का सामना करना पड़ता है। नगर निगम और यातायात पुलिस आमजन की इस समस्याओं की जानकारी होने के बाबजूद इसे दूर करने की दिशा में कोई कारवाई नहीं कर पा रही है।
 
 
 
 
 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS