ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
बिहार में फैल रहे नशे के जाल को रोकना ज़रूरी: सीमा
By Deshwani | Publish Date: 18/7/2017 7:45:39 PM
बिहार में फैल रहे नशे के जाल को रोकना ज़रूरी: सीमा

पटना। देशवाणी न्यूज नेटवर्क


राष्ट्रीय लोक समता पार्टी की राष्ट्रीय महिला अध्यक्ष सीमा सक्सेना ने कहा कि बिहार में शराब माफिया के साथ-साथ ड्रग्स माफिया के सक्रिय होने की ख़बरें चिंताजनक है। सरकार व सरकारी एजेंसियों को इस दिशा में त्वरित कदम उठाने की ज़रूरत है। सीमा सक्सेना ने कहा कि बिहार की बहुसंख्यक जनता, महिलाओं, सभी राजनीतिक दलों ने पूर्ण नशाबंदी का समर्थन किया था, लेकिन स्थिति ये है कि अभी तक शराबबंदी को भी पूरी तरह लागू नहीं किया जा सका है। उन्होंने पश्चिमी चंपारण से करीब पौने नौ करोड़ रुपये की चरस बरामद किए जाने की मीडिया रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि महागठबंधन सरकार के अंदरुनी मतभेदों के कारण ठप पड़ी प्रशासनिक मशीनरी का फायदा उठाकर पूरे राज्य को नशे के दलदल में झोंकने की साज़िश हो रही है, जिसे कुचलने में जितनी देर होगी, हालात उतने ही ज्यादा ख़राब होंगे।
रालोसपा महिला अध्यक्ष ने कहा कि सशस्त्र सीमा बल ने पश्चिमी चंपारण के शिकारपुर थाना क्षेत्र में कार से 58 किलो चरस बरामद की, इतनी बड़ी मात्रा में हुई बरामदगी से ये पता चलता है कि बिहार में बड़े पैमाने पर इसे खपाया जा रहा है। बिहार में शराबबंदी लागू होने के बाद यहां नशे में प्रयोग होने वाले अन्य चीजों की खपत बढ़ने की खबरें पहले से आ रही हैं, तीन दिन पहले सारण जिले 52 कार्टन विदेशी शराब बरामद किया गया था। उधर. खगडिय़ा में मानसी थाना क्षेत्र के पटेल चौक के निकट से पुलिस ने शराब कारोबार को लेकर गिरफ्तारियां हुई हैं। नेपाल और दूसरे राज्यों से जुड़ी सीमाओं पर सख्त चेकिंग की व्यवस्था किए बगैर नशे के इस कारोबार पर अंकुश लगाना संभव नहीं है और इस दिशा में गंभीरता से कदम उठाने की जरूरत है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS