ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
केन्द्र सरकार की लिंक योजना से फूट रहा है घोटालों का भांडा : नंदकिशोर
By Deshwani | Publish Date: 13/7/2017 8:29:56 PM
केन्द्र सरकार की लिंक योजना से फूट रहा है घोटालों का भांडा : नंदकिशोर

पटना, (हि.स.)। वरिष्ठ भाजपा नेता नंदकिशोर यादव ने गुरुवार को बयान जारी कर कहा है कि भारत सरकार की डाटा बेस और आधारकार्ड लिंक योजनाओं से बिहार में एक से एक घपला-घोटालों का भांडा फूट रहा है। राशन कार्ड को आधार लिंक से जोड़ने के दौरान राज्य में एक लाख से अधिक राशन कार्ड नकली पाए गए हैं, जो या तो मृत व्यक्तियों के नाम पर या अयोग्य व्यक्ति के नाम पर थे। 

यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की दूरदर्शिता का नायाब उदाहरण आधार कार्ड है जिसे प्रायः अधिसंख्य कार्यों में उपयोग किया जाना है। सरकारी कार्यों में जैसे-जैसे इसकी उपयोगिता बढ़ रही है, गोलमाल के अजूबे मामले उद्घाटित हो रहे हैं। इससे पूर्व सामाजिक सुरक्षा योजना का डाटाबेस तैयार करने में 48 लाख से अधिक फर्जी पेंशनधारी पकड़ में आए थे ।
ताजा मामला पकड़े गये 1.06 लाख फर्जी राशन कार्डों का है। केन्द्र सरकार यदि आधार कार्ड को अनिवार्य नहीं बनाती तो राशन के नाम पर सरकारी खजाने से लूट जारी रहती। प्रदेश में 1.54 करोड़ राशन कार्डों को आधार नंबर से जोड़ा जाना है, इसमें से राज्य के सभी 38 जिलों में अब तक 1.06 लाख राशन कार्ड फर्जी पाए गए। 
यादव ने कहा कि भारत सरकार की आरटीजीएस, बायो मीट्रिक डाटा बैंक, जीपीआरएस आदि नवीनतम तकनीकी व्यवस्थाओं ने आमजनों के लिए भ्रष्टाचार मुक्त राह का मार्ग प्रशस्त किया है। इसमें राज्य सरकार की तमाम गड़बड़ियां, घपले-घोटाले तुरंत पकड़ में आ जाएंगे। सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना और फर्जी राशन कार्ड के पकड़ में आने के बाद सूबे में कई अन्य योजनाओं की अनियमितताओं का उजागर होना भी तय है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS