ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
नीतीश ने भ्रष्टाचार के आरोपी तेजस्वी से आरोपों पर मांगी सफाई, चार दिनों का अल्टीमेटम भी दिया
By Deshwani | Publish Date: 11/7/2017 7:44:49 PM
नीतीश ने भ्रष्टाचार के आरोपी तेजस्वी से आरोपों पर मांगी सफाई, चार दिनों का अल्टीमेटम भी दिया

पटना, (हि.स)| जदयू ने मंगलवार को यहां बैठक कर सीबीआई मामले में फंसे बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव से स्वत:इस्तीफा का मसला राजद के ही पाले में डाल दिया है। जदयू अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने चार दिनों बाद लालू परिवार को सीबीआई द्वारा भ्रष्टाचार के मामले में आरोपी बनाने पर अपना रुख साफ किया। उन्होंने कहा कि कानून अपना काम करेगा। राजद से अपेक्षा की है कि भ्रष्टाचार के जो आरोप लगे हैं जनता के बीच उसका विवरण के साथ अपनी सफाई दें । जदयू ने इस मसले पर राजद को चार दिनों का अल्टीमेटम भी दिया है। संकेत में यह जदयू की ओर से राजद को तेजस्वी से इस्तीफा दिलाने का स्पष्ट संदेश माना जा रहा है। इसके कारण मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तेजस्वी से स्वत: इस्तीफा को लेकर सत्तारुढ़ महागठबंधन पर संकट अभी टला नहीं है। 

मुख्यमंत्री एवं जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार ने पार्टी के राज्यभर के प्रमुख नेताओं के साथ पूरे दिन बैठक कर राजद को स्पष्ट कह दिया है ​कि अपराध और भ्रष्टाचार के मामले में वह किसी से कोई समझौता नहीं करेगा। पार्टी की ओर से तेजस्वी प्रसाद यादव से आरोपों के संबंध में जनता को विवरणी देने की अपेक्षा के साथ कहा कि जदयू गठबंधन धर्म निभाना पूरी तरह जानता है। 
राजद की ओर से सोमवार को यहां बैठक कर स्पष्ट कह दिया गया था कि तेजस्वी इस्तीफा नहीं देंगे और वे पद पर बने रहेंगे। राजद ने मामले का कानूनी रूप से सामना करने के साथ लालू परिवार को केन्द्र की राजग सरकार द्वारा बदले की भावना से केन्द्रीय एजेसियों के माध्यम से परेशान और प्रताड़ित करने हेतु झूठे आरोपों में पसाने की कार्रवाई का राजनीतिक मुकाबला करने की ठानी है। इसको लेकर 27 अगस्त को पटना में रैली होगी। 
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सरकारी आवास 1 अणे मार्ग में मंगलवार को लगभग चार घंटे चली बैठक में मुख्यमंत्री सहित 29 नेताओं के संबोधन के साथ पार्टी संगठन के विस्तार के लिए कार्यक्रम तय किये गये। इसके बाद प्रवक्ताओं की टीम का नेतृत्व करते हुए विधान पार्षद नीरज कुमार ने प्रेस कांफ्रेंस की। राजनीतिक गलियारे में सबों की निगाहें भ्रष्टाचार पर जीरो टार्लेंस की बात करने वाले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा तेजस्वी मामले में रुख साफ होने पर टिकी थीं । 
नीतीश कुमार ने लगभग 300 पार्टीजनों की बंद कमरे में मीडिया प्रतिनिधियों की पहुंच से दूर बैठक में एक घंटा के संबोधन में पार्टी को मजबूत करने की नसीहत देने के साथ राजनीतिक हालत की भी चर्चा की । सीबीआई द्वारा रेलवे के रांची और पुरी स्थित दो होटलों को चलाने हेतु निजी हाथों में सौंपने में हेराफेरी गड़बड़ी को लेकर लालू-राबड़ी, तेजप्रताप सहित आठ व्यक्तियों के खिलाफ दर्ज मामले में पिछले दिनों हुई छापामारी पर नीतीश ने पहली बार अपना रुख स्पष्ट किया। नीतीश ने पार्टीजनों से कहा कि कानून अपना काम करेगा। बैठक के बाद पूर्व मंत्री रमई राम ने कहा कि तेजस्वी प्रकरण में पार्टी ने राजद को चार दिनों का समय दिया है। विधान पा​र्षद कुशवाहा ने कहा कि नीतीश ने तेजस्वी प्रकरण पर कहा कि कानून अपना काम करेगा। 
इधर प्रवक्ता नीरज ने प्रेस कांफ्रेंस में मामले में आरोपी होने के आधार पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा अपने मंत्रिमंडलीय सहयोगी जीतन राम मांझी, रामाधार सिंह, रामनंदन​ सिंह और अवधेश कुशवाहा से स्वत: इस्तीफा लेने का उदाहरण पेश किया । उन्होंने कहा कि जदयू गठबंधन धर्म निभाना पूरी तरह जानता है। सरकार भी चलेगी। जदयू की राजद से अपेक्षा की है कि भ्रष्टाचार के जो आरोप लगे हैं जनता के बीच उसका विवरण के साथ अपनी सफाई दें । 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS