ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
तेजस्वी यादव के मामले में नीतीश कुमार ले सकते हैं कोई बड़ा फैसला
By Deshwani | Publish Date: 11/7/2017 1:00:20 PM
तेजस्वी यादव के मामले में नीतीश कुमार ले सकते हैं कोई बड़ा फैसला

पटना (हि. स.)। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने मंत्रिमंडल के सहयोगी और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पर भ्रष्टाचार और हेराफेरी को लेकर दर्ज मामले के कारण उनसे ले सकते हैं इस्तीफा। 
राजधानी पटना स्थित मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सरकारी आवास पर जद (यू) की प्रदेश कार्यकारिणी और विधायकों की मंगलवार को बैठक चल रही है। बैठक में शामिल जदयू के नेताओं के हवाले से संकेत मिल रहे हैं कि नीतीश कुमार तेजस्वी यादव से इस्तीफा ले सकते हैं। 
इस बीच नीतीश कुमार और केंद्र की नरेन्द्रमोदी सरकार में वित्त मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली के करीबी संजय झा ने एक ट्वीट करते हुए लिखा कि नीतीश कुमार भ्रष्टाचार को लेकर कोई समझौता नहीं करेंगे। संजय झा के इस ट्वीट से स्पष्ट संकेत मिलने लगे हैं कि तेजस्वी यादव के मामले पर नीतीश कुमार कोई कड़ा फैसला ले सकते हैं। 
पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने भी ऐसा ही बयान देते हुए कहा कि तेजस्वी यादव के मामले पर नीतीश कुमार कोई समझौता नहीं करेंगे। 
जदयू सूत्रों ने बताया कि नीतीश कुमार ने अपने दो प्रमुख सलाहकारों को भी इसी तरह के संकेत दे रखे हैं। सूत्रों ने बताया कि भ्रष्टाचार के प्रति अपनी जीरो टॉलरेंस की नीति से नीतीश कुमार कोई समझौता नहीं करेंगे। सूत्रों ने बताया कि महागठबंधन को बनाए रखने के लिए नीतीश कुमार अपने सहयोगी दल राजद के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को को प्रस्ताव दे सकते हैं के तेजस्वी यादव के स्थान पर लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव को उप मुख्यमंत्री की कुर्सी सौंप दी जाए। 
उल्लेखनीय है कि राजद के विधानमंडल दल की सोमवार को लालू राबड़ी के सरकारी आवास पर हुई बैठक के माध्यम से नीतीश कुमार को राजद ने यह स्पष्ट कर दिया था कि तेजस्वी प्रसाद यादव किसी भी कीमत पर इस्तीफा नहीं देंगे। लालू खेमे से मिली इस सूचना के बाद आनन फानन में नीतीश कुमार ने अपने विश्वस्त सलाहकारों और जदयू की कोर कमेटी की एक बैठक की थी जिसमें राजद के तेजस्वी यादव मामले पर गहन विचार विमर्श किया गया था। 
जदयू सूत्रों ने बताया कि सोमवार की रात हुई बैठक में नीतीश कुमार ने अपने करीबी सलाहकारों को साफ कर दिया था कि भ्रष्टाचार के मामले पर वह किसी से भी कोई समझौता नहीं करेंगे। 
उल्लेखनीय है कि नीतीश कुमार ने भ्रष्टाचार के मामले में लिफ्ट मंत्रियों पर पूर्व में भी कार्यवाही की है। 
तेजस्वी यादव पर नीतीश कुमार की ओर से मिल रहे कार्यवाही की संकेत के बीच राजद के नेताओं तेजस्वी यादव से मुलाकात की। 
राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव करोड़ों रुपए के चारा घोटाला के एक मामले में विशेष अदालत में मंगलवार को अपनी पेशी के लिए झारखंड के रांची गए हुए हैं जबकि उनकी बड़ी पुत्री और राज्यसभा सांसद मीसा भारती से प्रवर्तन निदेशालय भ्रष्टाचार और बेनामी संपत्ति के मामले में दिल्ली में पूछताछ कर रहा है। भारती के पति शैलेश से भी पूछताछ जारी है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS